Haryana Top10: मार्च से प्लास्टिक बोतलों में नहीं बिकेगी देशी शराब, ऐसा करने वाला पहला राज्य बना हरियाणा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 10:08 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 1 मार्च 2024 से प्रदेश में देशी शराब को प्लास्टिक की बोतलों में बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसा करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि GST कलेक्शन की पिछले चार साल की 30 प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को इस वित्त वर्ष में 16 प्रतिशत की अभी तक बढ़ोतरी हो चुकी है, जिससे 32,456 करोड़ रुपए टैक्स के रूप में प्राप्त हुए हैं।

मातूराम हलवाई फायरिंग केस में मास्टर माइंड गिरफ्तार, कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया

21 जनवरी को गोहाना के सबसे मशहूर हलवाई मातूराम की दुकान पर बाइक सवार तीन युवकों ने अंधाधुंध फायरिंग कर 2 करोड़ की फिरौती मांगी थी, इसके बाद सोनीपत पुलिस के साथ-साथ हरियाणा STF इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही थी, हरियाणा STF की सोनीपत यूनिट ने खरखौदा में मुठभेड़ के बाद हरियाणा के तीन गैंग के तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। जिसके बाद इस कांड के मुख्य मास्टरमाइंड रोहित छपार को भी गिरफ्तार कर लिया और उसे गोहाना कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया।

'मिशन-2024' को लेकर फील्ड में अजय चौटाला, बोले- बस चले तो दुष्यंत को CM बना दूं

जननायक जनता पार्टी के सुप्रीमो व पूर्व सांसद अजय चौटाला ने दादरी के गांव बरसाना, नरसिंहवास, रासीवास सहित कई गांवों में ग्रामीण सभाओं को संबोधित किया। अजय चौटाला ने लोगों से पार्टी को मजबूत बनाने और आगामी चुनावों में समर्थन का आह्वान किया। इस दौरान अजय चौटाला ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और सरकार के माध्यम से उनको पूरा करवाने का आश्वासन भी दिया।

कैथल पहुंची कांग्रेस संदेश यात्रा, मंच से सरकार पर जमकर बरसे सुरजेवाला; नीतियों पर भी उठाए सवाल

कांग्रेस जनसंदेश यात्रा रविवार दोपहर को कैथल पहुंची। समर्थकों ने शहर में जगह-जगह फूल मालाओं से कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा का भव्य स्वागत किया। पिहोवा चौक क्रेन से फूलों की बड़ी माला नेताओं को डाली गई। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार SC और OBC वर्ग के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। 

मैं टायर्ड और रिटायर्ड नहीं, 80 साल की उम्र तक देश और प्रदेश के विकास के लिए करता रहूंगा काम: डिप्टी CM

मैं यंग और डायनामिक हूं, ना कि मैं टायर्ड और रिटायर्ड हुआ हूं। कुछ नेता अपने जीवन का आखिरी चुनाव कहकर वोट मांगते है लेकिन अगले चुनाव में वे फिर चुनाव लड़ते दिखाई देते हैं। देश और प्रदेश के विकास के लिए मैं निरंतर राजनीति करते हुए 80 साल की उम्र तक काम करता रहूंगा और यह मेरी जिम्मेदारी भी बनती है। पिछले दस सालों में मैंने जरूरत पड़ने पर बतौर सांसद संसद में ट्रैक्टर ले जाकर किसानों की आवाज बुलंद की और अब बतौर डिप्टी सीएम गठबंधन सरकार में किसानों के हित एमएसपी-मंडी व्यवस्था बेहतर करने की दिशा में अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए हैं।

केजरीवाल चाहते हैं कि पुलिस उन्हें पकड़कर ले जाए ताकि उनकी टीआरपी बड़े: अनिल विज

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी द्वारा अदालत का दरवाजा खटखटाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल चाहते हैं पुलिस उन्हें पकड़कर ले जाए ताकि उनकी टीआरपी बढे़। इसलिए केजरीवाल बार-बार ईडी द्वारा भेजे गए सम्मन को नजरअंदाज कर रहे हैं। गौरतलब है कि ईडी द्वारा केजरीवाल को शराब मामले में कई सम्मन देने के बावजूद वह पेश नहीं हुए जिस पर अब ईडी ने कोर्ट की शरण ली है।

सहकारिता विभाग में घोटाले पर सुशील गुप्ता का सरकार पर निशाना, बोले- बिना मंत्री के संरक्षण के घोटाला संभव नहीं

हरियाणा सहकारी विभाग में हुए करोड़ों के घोटाले पर कई नेताओं ने प्रतिक्रियाएं दी। वहीं अब आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने हरियाणा सहकारी विभाग की एकीकृत सहकारी परियोजना (ICDP) के करोड़ों रुपए के घोटाले को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार का गढ़ बन गई है। एक के बाद एक नए घोटाले रोज सामने आ रहे हैं। पहले सीएजी की रिपोर्ट में कई घोटालों का खुलासा हुआ। 

दिग्विजय चौटाला का बड़ा बयान, 2019 में जेजेपी की राजनीतिक मौत करना चाहते थे भूपेंद्र हुड्डा

जेजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय चौटाला आज फतेहाबाद पहुंचे। वह आज फतेहाबाद के ग्रामीण दौरे पर रहे। ग्रामीण दौरों से पहले दिग्विजय चौटाला ने कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को आड़े हाथ लिया। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा जेजेपी और दुष्यंत की राजनैतिक मौत देखना चाहते थे। मगर दुष्यंत के सूझबूझ के कारण वह इसमें सफल नहीं हो पाए। 

कॉलेज प्रशासन की दादागिरी ! अचानक बढ़ाई फीस, चेयरमैन समेत 3 पर मामला दर्ज

हरियाणा में छात्रों से छेड़छाड़ के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मामले इस हद तक बढ़ चुके हैं कि संसद में भी इन्हीं की गूंज सुनाई दी। वहीं अब रोहतक में एक वेटरनरी कॉलेज के चेयरमैन और मैनेजमेंट के सदस्यों समेत कैंपस के तीन लोगों पर छात्र-छात्राओं ने दुर्व्यवहार और प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि विवाद फीस बढ़ोतरी को लेकर है। कॉलेज के करीब 80 छात्र-छात्राओं ने जींद के सिविल लाइन थाना में इसे लेकर शिकायत दी है। 

गलती पड़ी भारी! किशोरी ने अंधेरे में खाई गेहूं में रखने वाली दवाई, इलाज दौरान हुई मौत

एक नाबालिग लड़की की गेहूं में रखने वाली दवा निगलने से मौत हो गई। किशोरी दिहाड़ी मजदूरी का काम करती थी। थाना कृष्णा गेट पुलिस को दिए बयान में व्यक्ति ने कहा कि उसकी 17 वर्षीय बेटी उसके साथ ही दिहाड़ी-मजदूरी करती थी। देर रात उसकी बेटी के सिर में तेज दर्द हो गया। हालांकि उसने उस समय कोई दवा नहीं ली, मगर रात करीब दो बजे उसकी बेटी बाथरूम में उल्टी करती दिखी। 

कैथल में बैंक क्लर्क ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट लिख 4 लोगों पर लगाया परेशान करने का आरोप

पैक्स प्रबंधक, प्रधान और दो अन्य कर्मचारियों पर आत्महत्या को मजबूर करने का आरोप लगाते हुए दि खडालवा-मटौर पैक्स के 52 वर्षीय क्लर्क ने जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मामले में पुलिस ने मृतक क्लर्क की पत्नी की शिकायत पर प्रबंधक व प्रधान सहित चारों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static