अज्ञात वाहन ने एक्टिवा को मारी जबरदस्त टक्कर, मौके पर दंपति की मौत

2/26/2017 2:05:30 PM

अंबाला (जतिन):‘सुबह मैंने भाई को फोन कर कहा था कि मेरे साथ कार में देवी मां की पूजा के लिए चलो लेकिन कहने लगे कि मैं ड्यूटी कर पत्नी को साथ लेकर शाम को गांव आऊंगा’ यह बात सिविल अस्पताल में मृतक मायाराम के भाई ने बताई। शनिवार शाम को डिफैंस कॉलोनी सैक्टर-ए निवासी 54 वर्षीय मायाराम अपनी पत्नी 52 वर्षीय ऊषा रानी के साथ गांव चुडिय़ाली परिवार में हुई 2 शादियों के बाद देवी मां की पूजा में माथा टेकने के लिए निकले लेकिन अम्बाला-दिल्ली जी.टी. रोड फ्लाईओवर पर एक वाहन ने एक्टिवा को अपनी चपेट में लेते हुए दम्पति को कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे के बाद दोनों ने ही मौके पर दम तोड़ दिया। पुलिस एम्बुलैंस और एन.एच. एम्बुलैंस की मदद से दोनों के शव को सिविल अस्पताल में रखवाया गया और अस्पताल प्रशासन की ओर से मृतक के परिवार को सूचना दी गई। पड़ाव थाना पुलिस ने हादसे के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक मायाराम आर्मी से रिटायर्ड होने के बाद वर्तमान में बिजली बोर्ड सब-डिवीजन नम्बर-2 में लाइनमैन के पद पर कार्यरत था।

पहले सड़क हादसे में दूर हुई मौसी, अब मां-बाप
इस दर्दनाक मौत की जानकारी मिलते ही मृतक मायाराम के परिवार में मातम छा गया। अस्पताल पहुंचे छोटे बेटे को मां-बाप की मौत का पता चला तो मानों उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। बेटे ने बताया कि पहले सड़क हादसे में उसकी मौसी की मौत हो गई थी और अब गांव जाते वक्त मां-बाप। मृतक के परिवार में उसके 2 बेटे व एक बेटी है। बड़ा बेटा चैन्नई में किसी कम्पनी में कार्यरत है।

पहले ड्यूटी पर फोन भूल गए-फिर सुनी मौत की खबर
बिजली बोर्ड में मृतक मायाराम के साथियों ने बताया कि कैंट के क्वालिटी सब-डिवीजन नम्बर 2 में कार्यरत था और हर रोज की तरह शनिवार को भी अपनी ड्यूटी पर कार्यरत था और गांव में किसी पूजा में माथा टेकने के लिए जाने को लेकर बात कर रहा था। दोपहर को जब वह घर गया तो वह अपना फोन ड्यूटी पर ही भूल गया था लेकिन जब फोन ड्यूटी पर रह जाने का याद आया तो दोबारा ड्यूटी पर आकर फोन लेकर मायाराम चला गया। इसके बाद सब-डिवीजन में कार्यरत बलवंत यादव के फोन से उसकी मौत की खबर सुनी तो सभी साथी कैंट के सिविल अस्पताल में पहुंचे।

हादसे के दौरान भिड़ी कारें, 1 घायल
एक्टिवा पर सवार दम्पति को कुचलने के बाद सड़क पर गिरे पड़े दम्पति को अचानक देख रोड पर दिल्ली की ओर जा रही कारों ने ब्रेक लगाई तो 2 से 3 कारें आपस में भिड़ गईं। जिसमें दिल्ली निवासी 34 वर्षीय शिशु नामक कार सवार के सिर पर चोट आई। एक राहगीर ने उनकी मदद कर सिविल अस्पताल पहुंचाया और पड़ाव पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर वाहनों को सुचारू रूप से चलता किया।