बाबा पर बलात्कार के आरोप को वापस लेने के लिए दंपत्ति ने मांगे पांच लाख, धरे गए

3/14/2018 3:03:35 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): टोहाना के काली माता मन्दिर रोड पर स्थित बाबा बालक नाथ मन्दिर के बाबा अमर पुरी को बलात्कार के मामले में फंसाकर उससे पांच लाख की रंगदारी मांगने वाले दंपत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने बाबा और दंपत्ति के बीच बिचौलिया बने बाबा के ड्राईवर को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस तीनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया।

गौरतलब है कि 13 अक्टूबर 2017 को राज नगर की रहने वाली एक महिला संगीता रानी ने बाबा अमर पुरी पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी थी, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाबा अमर पुरी को तुंरत गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन बाबा अमरपुरी की बेटी सरोज रानी की शिकायत पर मामला रेप के आरोप में पैसे ऐंठने का निकला।



बाबा अमरपुरी की बेटी सरोज रानी ने पुलिस में शिकायत दी है। उसने बताया कि उसके पिता बिल्लुराम उर्फ अमनपुरी पर राजनगर की संगीता रानी ने अपने पति ईश्वर के साथ मिलकर दुष्कर्म करने का झूठा मामला दर्ज करवाया है। उसने बताया कि संगीता रानी मंदिर में आती जाती रहती थी और उसके पति ने बाबा से कुछ दिन पहले रूपये उधार मांगे थे, जो बाद में रूपये देने से मना कर दिया था।

शिकायत में बताया गया कि, रूपयों के लेन-देन के चलते बाबा अमरपुरी को साजिश के तहत दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद बाबा अमरपुरी को जेल हो गई थी। सरोज ने बताया कि जब वह अपने पिता से जेल में मिलने गई तो उसके पिता ने पूरी घटना बारे सच बताया। उसके पिता से मिलने के बाद संगीता व उसके पति उससे कई बार मिले तथा मामले में पांच लाख रूपये लेकर समझौता करने की बात कही। 



सरोज ने बताया कि आरोपियों के अनुसार उसके पिता की 26 मार्च की कोर्ट में तारीख लगी है, जिसके चलते आरोपी उसके पिता के हक में गवाही की एवज में रूपये मांगने लगे तथा कहने लगी कि वे उसे शपथ पत्र दे देगी।

जांच अधिकारी एसआई रमेश कुमार ने बताया कि बाबा की बेटी सरोज रानी ने शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की। बाबा अमरपुरी के मामले को वापस लेने की एवज में आरोपियों ने बाबा के परिजनों से 5 लाख रुपयों की मांग की है। पुलिस की योजनानुसार सरोज आज एक लाख 80 हजार रुपये आरोपियों को देने गई। 



जब आरोपी कैंची चौक के पास रुपये लेने पहुंचे तो उन्हें सीआईए टीम के साथ दबोच लिया गया। आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे ब्लैकमेल के रूप में लिए गए एक लाख 80 हजार रुपये तथा पांच लाख रुपये के लिए किया गया एग्रीमेंट भी बरामद कर लिया गया है।

आरोपियों में राजनगर निवासी संगीता व उसका पति ईश्वर तथा बाबा का ड्राईवर जो बिचौलिया किला मोहल्ला निवासी गरीबू राम शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 384, 389 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया। जहां न्यायाधीश ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के आदेश दिए हैं।