पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की मुश्किलें बढ़ी, चार्टशीट दायर होने के बाद अब नोटिस जारी

2/18/2021 4:04:00 PM

पंचकूला (उमंग): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पंचकूला औद्योगिक प्लॉट आंवटन मामले में अब उन्हें नोटिस जारी हुआ है। ये नोटिस पंचकूला सेक्टर 1 स्थित विशेष ईडी के मामलों को देख रही कोर्ट ने जारी किया है। मामले के मुख्य आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 22 लोगों को हुआ नोटिस भेजा गया है। इस मामले की सुनवाई अब 5 मार्च को होगी।

बता दें कि अभी हाल ही में ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा व 21 अन्य लोगों के खिलाफ पंचकूला इंडस्ट्रियल प्लॉट आवंटन मामले में चार्जशीट दायर की थी। इस चार्जशीट में 4 पूर्व आईएएस अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। 

यह मामला 30 करोड़ रुपए की कीमत के 14 औद्योगिक प्लॉटों के आवंटन का है। आरोप है कि 2013 में हुड्डा के करीबियों को इन प्लॉट्स का आवंटन किया गया था। ईडी ने 22 आरोपियों के खिलाफ पंचकूला इंडस्ट्रियल प्लॉट अलॉटमेंट स्कैम में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 (PMLA) के तहत मुकदमा दायर किया है। ईडी की जांच में पता चला है कि प्लॉट के आवंटन के लिए तय किए गए मूल्य को सर्कल दर से 4-5 गुना और बाजार दर से 7-8 गुना कम रखा गया था। इसी के साथ ये भी पता चला है कि आवेदन की आखिरी तारीख के 18 दिन बाद आवंटन के लिए क्राइटेरिया बदल दिए गए थे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

vinod kumar