लखबीर हत्याकांड मामले में तीन आरोपी निहंगों को कोर्ट में किया पेश, 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

10/17/2021 4:11:05 PM

सोनीपत (पवन राठी): सिंघु बॉर्डर पर हुई लखबीर सिंह की हत्या के मामले में आज सोनीपत सीआईए व पुलिस ने तीन अन्य निहंगों को कोर्ट में पेश किया, जहां सिविल जज जूनियर डिविजन किमी सिंगला की कोर्ट ने तीनों निहंगों सरदार नारायण सिंह, भगवंत सिंह व गोविंद प्रीत सिंह को छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। हालांकि पुलिस ने 14 दिन के रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने तीनों निहंगों को 6 दिन के रिमांड पर भेजा। 6 दिन का रिमांड देते वक्त जज ने कहा आरोपियों का हर रोज मेडिकल चेकअप होगा।  



कोर्ट में तीनों आरोपियों ने जज के सामने कबूल किया कि लखबीर सिंह की हत्या उन्होंने ही की। नारायण सिंह ने कहा कि उन्होंने पैर काटा तो भगवंत सिंह और गोविंद सिंह ने उसे लटकाया था। बता दें कि इससे पहले सरेंडर करने वाले निहंग सरबजीत सिंह को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया जा चुका है।  



गौरतलब है कि पंजाब के तरनतारन के रहने वाले लखबीर पर गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप लगाकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। लखबीर का हाथ हथेली से काटकर अलग कर दिया गया था और पैर भी काट दिया गया था। इतनी बर्बरता करने के बाद आरोपियों ने लखबीर के शव को बैरिकेड पर बांधकर सिंघु बॉर्डर के धरनास्थल के बाहर टांग दिया था। वहीं मामले से जुड़े कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं, जिनमें कुछ निहंग सरदारों को यह कहते हुए सुना गया कि लखबीर को उन्होंने ही मारा है।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar