गर्ल्स कॉलेज में बनाया कोविड-19 सैंपलिंग सेंटर, पहले दिन 70 लोगों के लिए सैंपल

5/26/2020 12:19:18 AM

रेवाड़ी (महेंद्र): रेवाड़ी शहर के सैक्टर 18 स्थित सरकारी गर्ल्स कॉलेज में कोरोना वायरस जांच के लिए दूसरा सैंपलिंग सेंटर बनाया गया है। यहां पहले क्वारंटाइन सेंटर बनाया हुआ था जो कुछ दिनों से बंद था, लेकिन कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए अब यहां सैंपलिंग सेंटर बना दिया गया है।

रेवाड़ी के सीएमओ द्वारा जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर मांग की गई थी कि सिविल अस्पताल के अलावा एक और सैंपलिंग सेंटर बनाया जाए। ताकि कोरोना जांच के लिए मरीजों को परेशान न होना पड़े। स्वास्थ्य विभाग की मांग को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा इसकी परमिशन दे दी।

सिविल अस्पताल से डॉ विजय डब्बास ने बताया कि सोमवार से कोविड-19 के तहत मरीजों की संख्या को देखते हुए जाँच के लिए एक और सैंपलिंग सेंटर डेस्क बनाया गया है। सिविल अस्पताल की तरह यहां भी सैंपलिंग शुरू की गई है।

आज पहले दिन 70 से 80 मरीजों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया। उन्होंने बताया कि मरीजों को कोई परेशानी न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस से लाने और ले जाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया की इस नए सैंपलिंग सेंटर में इंचार्ज डॉ कुलदीप के साथ डॉ विजय डब्बास, लैब टेक्नीशियन प्रवीण यादव व एएनएम व स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ के लोग अपनी सेवाएं दे रहे है।

Edited By

vinod kumar