सरकार द्वारा समय-समय पर कोविड संक्रमण का आंकलन किया जाता है: स्वास्थ्य मंत्री

2/3/2022 6:46:31 PM

चण्डीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर कोविड संक्रमण का आंकलन किया जाता है, उसी अनुसार सरकार द्वारा हिदायतों व पाबंदियों के संबंध में गाइडलाईन जारी की जाती है। उन्होंने कहा कि ‘‘मैं रोजाना कोविड के चार्ट को देखता हूं, कोविड बढ़ रहा है या नहीं बढ़ रहा है या कहां पर बढ़ रहा है, उसी के मुताबिक हिदायतों को लगाया जाता है।  विज आज यहां पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। 

नाईट कफर्यू के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘‘हम कोविड की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और विचार कर रहे हैं, लेकिन लोगों को कोविड को हल्के में नहीं लेना चाहिए, लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत पूरे ऐतिहात बरतने चाहिए’’।  प्रस्तुत हुए केन्द्रीय बजट के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि ‘‘केन्द्रीय बजट का गहनता से अध्ययन करें तो सरकार ने हिन्दूस्तान को नई डगर और ऊंचाईयों की डगर पर डालने का काम किया है’’। 

उन्होंने कहा कि ‘‘सरकार द्वारा डिजीटलकरण को बहुत ज्यादा इस्तेमाल करने की बात बजट में कहीं गई हैं, सरकार ने डिजीटल करेंसी शुरू करने की बात कहीं हैं, डिजीटल यूनिवर्सिटी खोलने की बात कहीं हैं, किसानों के लिए डिजीटल प्लेटफार्म बनाने की बात कहीं हैं, हैल्थ के लिए भी डिजीटल प्लेटफार्म बनाने की बात कहीं हैं, जिससे हैल्थ का सारा रिकार्ड रखा जाएगा और भिन्न भिन्न क्षेत्रों में डिजीटलीकरण का दवाब दिया गया है’’। 

विज ने कहा कि ‘‘जब डिजीटलीकरण की जाती है तो पारदर्शिता आती है, बेवजह कामों में जो विलंब होता है वह रूकता है और देश आगे बढता है तथा स्वर्णिम भारत की ओर अपनी उड़ान भरता है’’। 

Content Writer

Isha