गौ रक्षक ने मांस से भरी गाड़ी पलटी, चालक-परिचालक को जमकर धुना (Video)

6/28/2018 12:04:01 PM

पानीपत (अनिल कुमार): प्रदेश में बीजेपी सरकार द्वारा गौ तस्करी पर रोक लगाने के बाद भी तस्करी जारी है। पानीपत में साथ लगते राज्य उतर प्रदेश से यमुना के रास्ते तस्कर मांस से भरी गाड़ी पुलिस की नाक के नीचे से निकालते हुए पानीपत में करीब 15 किलोमीटर तक अंदर ले आए। जिसे सूचना मिलते ही गौ भक्तों ने सनोली रोड पर पलट दिया और चालक व परिचालक सहित 3 लोगों की जमकर पिटाई की। गौ भक्तों ने सनोली नाके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के मांस तस्करों पर मिलीभगत होने के आरोप लगाए और जाम लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को गौ भक्तों से छुड़वाया अौर सामान्य अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाकर जांच सुरू कर दी।

मांस की तस्करी के धंधे में लगे कुछ लोग जिले की सीमा के साथ लगते प्रदेश यू.पी. से गाड़ी में मांस भरकर यमुना के रास्ते पानीपत पहुंचे। इसकी भनक पानीपत शिवसेना युवा विंग के पदाधिकारियों को लग गई। इस पर सैंकड़ों की तादाद में गौ भक्त शिवसेना के युवा जिला प्रमुख विक्की मलिक के साथ सनौली रोड पर पहुंच गए और सूचना के आधार पर गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया लेकिन आरोप है कि गाड़ी चालक ने गाड़ी रोकने की बजाय गौ भक्तों को कुचलने का प्रयास किया। गौ भक्तों ने गाड़ी को पकड़ लिया तथा उसे पलट दिया जिससे मांस की बंधी गठरियां सड़क पर बिखर गईं। इतना ही नहीं गाड़ी के अंदर बैठे चालक व परिचालक को आक्रोशित लोगों ने गाड़ी से बाहर निकाल लिया तथा उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस ने 2 गौ भक्तों को मार-पिटाई के आरोप में काबू कर लिया, जिसके बाद गौभक्तों ने जाम लगा दिया।

शिवसेना के युवा जिला प्रमुख विक्की मलिक ने आरोप लगाया कि गाड़ी में भरकर उत्तर प्रदेश से लाया जा रहा यह मांस गौवंश का है, इसकी तुरंत जांच की जानी चाहिए। हंगामा बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने मौके पर ही पशु चिकित्सक को बुलावा कर मांस का सैम्पल लिया तथा जांच के लिए भेज दिया। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह मांस किस पशु का है।

मौके पर पहुंचे हरियाणा शिवसेना के प्रदेश प्रमुख हरकेश शर्मा ने कहा कि एक ओर प्रदेश में सरकार गौ संवद्र्धन एवं संरक्षण अधिनियम लागू करने के दावे कर रही है वहीं, भाजपा नेता के कार्यालय के पास इस प्रकार मांस की गाड़ी पकड़े जाना काफी ङ्क्षचता का विषय है।
 

Nisha Bhardwaj