टोहाना:  भाखड़ा नहर में गिरी गाय को बचाने के लिए जान पर खेल गए गौ रक्षक

1/4/2023 3:04:27 PM

टोहाना (सुशील सिंगला) : इस समय कंपा देने वाली ठंड में लोग जहां घरों में दुबकने को मजबूर है वहीं गौ रक्षा दल की टीम ने भाखड़ा नहर में गिरी गाय को अपनी जान पर खेलकर बचाया है। उसके बाद समाज के गणमान्य लोगों ने गौ रक्षा दल की टीम के इस काम की सराहना की है। 

जानकारी अनुसार टोहाना योग आश्रम के पास स्थित भाखड़ा नहर पुल से गाय गिर गई है जिसके बाद गौ रक्षा दल की टीम गाय को बचाने में जुट गई। ठंडे पानी का बहाव तेज होने के कारण गाय की रफ्तार तेज होती गई। टीम के सदस्य मूल कुमार, कुलविंदर, शुभम, दिलावर ने भाखड़ा में छलांग लगा दी। टीम के सदस्य ठंडे पानी में भी कई किलोमीटर दूर तक गाय को काबू करने में लगे रहे। गाय बहती हुई गांव कूदनी स्थित हेड पास पहुंच गई। आखिरकार दो घंटे की मशक्कत के बाद गाय को रस्सी डाल कर बाहर निकाल लिया। 

आप पार्टी के प्रमुख सुखविंदर सिंह गिल ने कहा कि जनवरी महीने की कड़कड़ाती सर्दी में भाखड़ा नहर में कूदकर गाय को जिंदा बाहर निकालना आसान नहीं था लेकिन गौ रक्षा दल की टीम ने गाय को बचाकर साहसिक काम किया है।

वहीं गौ रक्षा दल के जिला अध्यक्ष नवजोत सिंह ढिल्लों ने बताया कि बिना अपनी जान की परवाह किए उनकी टीम के सदस्यों ने गाय को बचाने का रेस्क्यू शुरू किया है, जिसके तहत भाखड़ा नहर में छलांग लगा दी और करीब चार किलोमीटर तक गाय को बचाने में जुटे रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)          

Content Writer

Manisha rana