फिर सक्रिय हुए गौ तस्कर, पीछा करने पर गौ रक्षा दल व पुलिस पर की फायरिंग

3/21/2023 8:56:19 AM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हरियाणा में गौ तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भिवानी में दो युवकों के गौ तस्करी के संदर्भ में गौ रक्षा दल के सदस्यों द्वारा जिंदा जलाए जाने के बाद गोवंश की तस्करी करने वाले लोग ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। रोहतक के सांपला और आसपास के क्षेत्र में गौ तस्करों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। सांपला में पिछले 16 मार्च को ही गौ तस्करों की पिकअप गाड़ी गोवंश को ले जाते हुए सीसीटीवी में कैद हो गई थी। वहीं कल देर रात को भी गौ तस्कर दोबारा से गोवंश की तस्करी करने के लिए उसी जगह पर पहुंचे। जैसे ही गौ रक्षा दल और पुलिस को इसकी भनक लगी तो उन्होंने गौ तस्करों का पीछा किया। इस दौरान गौ तस्करों ने इनकी गाड़ियों पर पत्थरबाजी ही नहीं, बल्कि फायरिंग भी की और पुलिस की डायल नंबर 112 गाड़ी जब गौ तस्करों का पीछा कर रही थी तो एक गाड़ी ने पुलिस की इस डायल नंबर 112 को भी टक्कर मारी। इस संदर्भ में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

सांपला थाना के एएसआई बिजेंद्र सिंह ने बताया कि कल सांपला में गौ तस्करों की गाड़ियां आने की खबर पुलिस को मिली थी। इस सूचना पर जब तस्करों की गाड़ी का पुलिस ने पीछा किया तो पुलिस की जो डायल नंबर 112 है, उस गाड़ी को भी उन्होंने टक्कर मारी। पुलिस उनका पीछा कर रही थी लेकिन वे पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो गए। इस संदर्भ में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

गौ रक्षा दल के एक सदस्य ने बताया कि कल हमें पता लगा कि गौ तस्करों की गाड़ी सांपला में आई हुई है। जब हमने रात को करीब एक बजे एक गाड़ी को देखा तो उसका पीछा किया, तो वह भी अपनी गाड़ी भगा कर ले गए। मगर तीन बजे फिर एक गाड़ी दोबारा से सांपला में गोवंश को उठाने के लिए आई थी। उस गाड़ी का पीछा किया गया तो उन्होंने हमारे ऊपर पत्थरबाजी ही नहीं, बल्कि फायरिंग भी की। इस दौरान उन्होंने पुलिस की गाड़ी को भी टक्कर मारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Content Editor

Mohammad Kumail