गौशाला में गायों की मौत का मामला: डॉक्टरों की रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे(VIDEO)

7/28/2018 4:14:40 PM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला के जैतपुरा गांव में अवैध गोशाला में 7 गायों की हुई मौत मामले में डाक्टरों की रिपोर्ट आ चुकी है। जिसमें चौंाकाने वाले खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गायों की मौत जहर से हुई है। जिसमें अंदाजा लगाया जा रहा है कि जब भूखी गायों को खुला छोड़ा गया तो गायो ने खेतो में हुए आर्गन फास्फोरस से दूषित पानी पिया जिससे गायों की मौत हो गई, जो सीधे-सीधे संचालक की लापरवाही को दर्शाता है।



दरअसल, अंबाला के जैतपुरा गौशाला में 7 गायों की मौत उसके संचालक की लापरवाही से हुई है। इसका खुलासा गायों की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से हो गया। 3 डाक्टरों की टीम ने गायों का पोस्टमार्टम किया था।  जिसमें डाक्टरों ने बताया कि गाय भूखी थी जब उन्हें खुला छोड़ा गया तो वे खेतो में घुसी। खेतो में फसलों पर आर्गन फास्फोरस का छिडकाव किया गया था। गायो ने वहां पेट भरकर पानी पिया और उस फसल को खाया जिससे उनके शरीर में जहर फैल गया और मौत हो गई।

अवैध गौशाला में 7 गायों की भूख से मौत, बाकी मरने की कगार पर

गौरतलब है कि बीते दिन जहां 7 गायों की मौत हुई थी और कुछ बीमार पड़ी थी। बीमार गायों के इलाज किया, जिनमें से दो अन्य गायों की मौत हो गई। बाकी गायों को सुल्लर गांव की गोशाला में छोड़ा गया है। 

Shivam