रेवाड़ी में शुरू हुआ पुलिस का रोटी बैंक, सीपीसी कैंटीन का एसपी ने किया शुभारंभ

9/7/2018 1:05:08 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): जरूरतमंदों को दो वक्त की रोटी मुहैया कराने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन द्वारा रेवाड़ी में आज से रोटी बैंक के रूप में एक सराहनीय कार्य की शुरूआत की गई। साथ ही केन्द्रीय पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए पुलिस लाईन स्थित शॉपिंग कॉम्पलैक्स में खोली गई। इन दोनों नई योजनाओं का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक राजेश दुगगल ने रीबन काटकर किया।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक दुगगल ने कहा कि एडीजीपी श्रीकांत जाधव के प्रयास से रेवाड़ी में यह नई शुरूआत की गई है। उनकी सोच है कि सैकड़ों इंसान, जो पेट नहीं भर सकते, उन्हें भी भोजन कराया जाए। रोटी बैंक को लेकर पुलिस का सपना भूखा न रहे। एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने मधुबन सहित और भी कई जिलों में रोटी बैंक की शुरूआत की थी, जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिले है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेवाडी में रोटी बैंक पुलिस द्वारा खोला गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस लाईन व सदर कालोनी में 450 परिवार रहते हैं। 

प्रत्येक परिवार से दो-दो रोटी प्रतिदिन एकत्रित करके और आपसी सहयोग से सब्जी, दाल का प्रबंध कर उन लोगो तक खाना पहुंचाया जाएगा, जिन्हें खाने की जरूरत है। वहीं सीपीसी कैटींन को लेकर उन्होंने कहा कि पुलिस लाईन रेवाडी में इस कैटींन में बेहद जरूरत थी। जहां अब विभाग के मुलाजिमों को सभी प्रकार के घरेलू सामान सस्ते दामों पर उपलब्ध कराए जा सकेंगे।

इस मौके पर एसपी ने पुलिस वैलफेयर कमेटी की भी बैठक ली और कर्मचारियों की समस्याएं सुनी, जिसमें मुलाजिमों की छुट्टी को लेकर विशेष चर्चा हुई। एसपी ने कहा कि जिन मुलाजिमों को निजी व जरूरी कार्यों के लिए छुट्टी की आवश्यकता है, वे छुट्टी ले सकते हैं। कार्यक्रम में पुलिस विभाग के अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


 

Rakhi Yadav