जेएलएन नहर में आई दरार, हजारों एकड़ जमीन में भरा पानी

6/29/2021 9:22:26 AM

रोहतक(दीपक): रोहतक जिले के गांव रिटोली व बालन्द गांव के बीच मे जेए एल नहर टूटने से हजारों एकड़ जमींन जलमग्न हो गई। सिंचाई विभाग को 27 जून  की शाम को सूचना मिली थी कि नहर में दरार आ चुकी है जिसके बाद नहर का पानी खेतो में जा रहा है। लेकिन अभी तक नहर की दरार को नही पाटा गया है। सिंचाई विभाग द्वारा नहर में आई दरार के कारण का पता नहीं चल पाया है।  नहर टूटने से नहर में दरार काफी बड़ी हो गई जिसे 24 घण्टे बीतने के बाद भी उसे भरा नहीं जा सका है।

जे एन एल नहर फीडर एक्ससीएन अरुण मुंजाल ने बताया कि हमे कल 27 जून की शाम करीब 7 बजे के आसपास सूचना मिली थी कि गांव रिटोली के पास  जे एन एल नहर में दरार आ गई है । उसके बाद जिला रोहटक का सारा प्रशासनिक अधिकारी मौके पर आ कर मुआयना किया। तुरन्त नहर की दरार को भरने का काम किया जा रहा है उम्मीद है आज रात तक नहर में आई दरार को भर दिया जाएगा। नहर में करीब 125 फ़ीट चौड़ी दरार आई हुई है। जिसे भरने में काफी प्रयास किया जा रहा है।

नहर में आई दरार को भरने वाले ठेकेदार ने बताया हमे जैसे ही नहर टूटने के बाद उसे बन्द करने के आदेश मिले उसके बाद से तुरन्त ट्रक व मशीन लगाई हुई दरार बड़ी है इसलिए दिक्कत आ रही है। जिस किसान ने दरार को देखा था उसी ने विभाग को सूचना दी । वहीं रिटोली गांव के निवासी ने बताया कि नहर टूटने से हजारों एकड़ जमीन जलमग्न हो गई। गांव तक पानी घुस चुका है गांव में चारो तरफ पानी ही पानी हो गया है सभी रास्ते बंद हो गए। खेतो में पानी भरने से ज्वार,मक्का,कपास, गन्ने की फसल को नुकसान हुआ है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha