चहल के बाद RCB के इस खिलाड़ी की लोकसभा चुनाव में एंट्री, क्रिकेटर को मिली अहम जिम्मेदारी

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 05:35 PM (IST)

नूंह(अनिल मोहनिया): लोकसभा चुनाव में क्रिकेटर यजुवेंद्र सिंह चहल के बाद अब क्रिकेटर शहबाज अहमद की भी एंट्री हो गई है। उन्हें हरियाणा के नूंह में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। शहबाज अहमद IPL में RCB(रॉयल चैलेंजर बंगलुरू) की तरफ से खेल रहे हैं। उन्हें 2024 आम चुनाव में मतदान के ग्राफ को बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत यूथ आइकॉन शहबाज को नूंह जिले में ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।

PunjabKesari

जिला नूंह में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप के तहत निरन्तर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खडग़टा के मार्गदर्शन में जिले में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।  गौरतलब है कि शहबाज का पूरा नाम शहबाज अहमद मेवाती है। वह हरियाणा के ही रहने वाले हैं, हालांकि उनकी घरेलू बंगाल है। 

PunjabKesari

अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप के नोडल अधिकारी प्रदीप सिंह मलिक जिले में स्वीप गतिविधियों के सफल आयोजन की निरंतर मोनिटरिंग कर रहे हैं। जिले में विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेटर शहबाज अहमद अब मतदाताओं को 25 मई मतदान के दिन बढ़ चढक़र मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। शहबाज अहमद ने जिला के नागरिकों को मतदान के लिए हिंदी भाषा के अलावा ठेठ मेवाती भाषा में मतदान की अपील की।

उन्होंने कहा कि मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार है और हर 5 वर्ष बाद देश में अपनी पसंद की सरकार चुनने का अवसर मिलता है। इसलिए प्रत्येक नागरिक का यह दायित्व बनता है कि वह अपना मतदान अवश्य करें और देश के निर्माण में भागीदार बने। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने वीरवार को जिले में आयोजित की जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत क्रिकेटर शहबाज अहमद को जिला ब्रांड एंबेसडर का पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर शहबाज अहमद को जिले में 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप गतिविधियों का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि क्रिकेटर शहबाज अहमद स्वयं भी एक युवा हैं। ऐसे में जागरूकता कार्यक्रमों के दौरान व सोशल मीडिया पर युवाओं के लिए उनका संदेश मतदान के ग्राफ को बढ़ाने के लिए प्रेरणा का कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि यूथ आइकॉन क्रिकेटर शहबाज अहमद अब सोशल मीडिया समेत अन्य प्लेटफार्म पर युवाओं के बीच दिखाई देंगे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static