बड़ी खबर: क्रिकेटर युवराज सिंह हरियाणा में गिरफ्तार, पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा

10/17/2021 8:53:25 PM

हांसी (संदीप सैनी): अनुसूचित जाति से संबंधित टिप्पणी करने के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर तफ्तीश में शामिल किया। इस मामले में युवराज सिंह पहले ही हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत ले चुके हैं। कोर्ट ने युवराज सिंह को आदेश दिए थे कि व हांसी में दर्ज मामले में तफ्तीश में शामिल हो। इसी आदेश पर वह जांच में शामिल होने के लिए हिसार की जिओ मैस पहुंचे। युवराज सिंह के साथ उनके सुरक्षाकर्मी सहित चार-पांच लोगों का स्टाफ चंडीगढ़ से हिसार पहुंचा। इस मामले में युवराज सिंह ने खुद हाइकोर्ट में अनुसूचित जाति से संबंधित टिप्पणी की बात स्वीकारी थी, लेकिन उन्होंने कहा था कि उन्हें इस बारे में नहीं पता था कि यह शब्द बोलना गलत है। किसी की भावना आहत करने के लिए ऐसा नहीं कहा था। पूछताछ के बाद हाईकोर्ट के आदेशों पर युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया। 



बीते साल जून महीने में युवराज के खिलाफ सोशल एक्टिविस्ट रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई नहीं करने के खिलाफ शिकायतकर्ता ने कोर्ट याचिका दायर की थी। युवराज सिंह पर आरोप है कि उन्होंने रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी। पुलिस ने शिकायत में दी गई सीडी की लैब में जांच करवाई थी। लंबी जांच के बाद इसी साल 14 फरवरी को हांसी पुलिस ने युवराज सिंह पर एससीएसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। जिसके बाद युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दर्ज की थी। जिस पर कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी और तफ्तीश में शामिल होने के आदेश दिए थे।  

ये था मामला
युवराज सिंह ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक व आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसके चलते उसके खिलाफ दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी थाना शहर में एससी एसटी एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर हाईकोर्ट ने युवराज को अग्रिम जमानत के आदेश दिए थे। 



तफ्तीश में शामिल होने के लिए युवराज सिंह हिसार स्थित जिओ मेश में पहुंचे, जहां हांसी के डीएसपी विनोद शंकर ने उनसे मामले की पुछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया। इस मामले में जिस फोन का इस्तमाल किया गया था, पुलिस पहले ही उस फोन को बरामद कर चुकी है।

Content Writer

vinod kumar