क्राइम ब्रांच ने दबोचे अंतर्राज्यीय स्नेचिंग गिरोह के बदमाश

7/1/2019 10:20:17 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो): हरियाणा व दिल्ली में महिलाओं व युवतियों से स्नैचिंग करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में अंतरराज्यीय स्नैचिंग गिरोह के बदमाशों को दबोच लिया है। ये बदमाश दिल्ली, यूपी व हरियाणा में महिलाओं को अपना निशाना बनाते थे और उनसे स्नैचिंग कर फरार हो जाते थे। पुलिस ने उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नकदी व सोने की कई चैन बरामद की हैं। पुलिस इस मामले में आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है ताकि अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सके। पंजाब केसरी से बातचीत में मुख्य आरोपी ने बताया कि उसने बेटी के इलाज के लिए यह स्नैचिंग गिरोह बनाया था। 

उसने बताया कि उसकी बेटी को ब्लड कैंसर है और वह एम्स में भर्ती है जबकि पुलिस के अनुसार उपरोक्त सभी आरोपी नशे के आदि है तथा नई नई गाड़ी व बाइक रखने के शौकीन है,जो की अपने नशे की पूर्ति व अपने शौक पूरे करने के  लिए सोने की चैन, मंगलसुत्र व लोकेट आदि छीनने की वारदात को अंजाम देते हैं।फरीदाबाद में स्नैचिंग की घटनाओं में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। हालात यह हैं कि सरेआम बाजारों, पार्कों यहां तक कि मंदिर के आगे से भी महिलाओं से स्नैचिंग की जा रही है। 

ऐसे में इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त संजय कुमार के दिशा निर्देश तथा डी.सी.पी. क्राइम राजेश कुमार व ए.सी.पी. क्राइम  अनिल यादव के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। इस टीम में अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर काम करते हुए उपनिरीक्षक अनिल कुमार प्रभारी अपराध शाखा सेक्टर-48 व उनकी टीम ने अथक प्रयासों, कड़ी मेहनत तथा अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से दिल्ली, यूपी तथा हरियाणा में महिलाओं के गले से सोने की चैन, मंगलसूत्र व लोकेट छीन कर भाग जाने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 

मजदूरी करते हैं परिजन:-पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गिरोह के पंकज उर्फ पिंकू पुत्र गुरदयाल निवासी गाँव नया बास जिला शामली उत्तरप्रदेश, विनोद पुत्र वेदप्रकाश निवासी गाँव ब्राह्मण खानपुर जिला शामली उत्तरप्रदेश, मथना नागर पुत्र धर्म सिंह निवासी कालेज रोड बहरोड़, अम्बेडकर नगर, वार्ड नंं16, अलवर राजस्थान, हाल पता  गली न0 5, अजीत विहार, बुराड़ी दिल्ली को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उक्त आरोपियों ने बताया कि उनके परिवाल वाले मजदूरी करके अपना गुजर-बसर करते हैं तथा आर्थिक तंगी के चलते उन्होंने यह अपराध का रास्ता अपनाया। 

रेकी के बाद करते थे वारदात
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे पहले कार में बैठकर  पार्क व ऐसे रास्तों की रेकी करते थे जहाँ महिलायें अकेली होती थी। रेकी करने के बाद उपरोक्त आरोपियों में से दो आरोपी एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर रास्ते में अकेली जा रही व पार्क में टहलने वाली महिलाओं को बातों में लगाकर तथा उनका ध्यान भटकाकर उनके गले से सोने की चैन, मंगलसूत्र व लोकेट आदि झपटकर मोटरसाइकिल से भाग जाते हैं। 

उक्त आरोपियों ने दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नॉएडा व गाजियाबाद व यूपी में काफी वारदातों को अंजाम दिया है।पुलिस ने पूछताछ के दौरान कई वारदातों को सुलझाने का दावा किया है।पुलिस ने उनके कब्जे से 20 हजार रुपए नकद, 8 सोने की चै, 1 कार, 1 पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की है। 

Edited By

Naveen Dalal