Faridabad: दुकानदार से 2 करोड़ की फिरौती मांगने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 11:19 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : एनआईटी एक में बेकरी चलाने वाले दुकानदार से पत्र लिखकर फिरौती मांगने के मामले में पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के आदेश तथा डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश के तहत एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी सेठी मलिक की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को मात्र 30 घंटे में गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम कमल है।

आरोपी मूल रुप से गुरुग्राम के राजेंद्र पार्क नियर सेक्टर 105 का तथा हाल में फरीदाबाद की दिल्ली पुलिस सोसायटी नवादा रोड भाकरी सेक्टर 49 का रहने वाला है। आरोपी से पूछताछ में सामने आया की आरोपी एनआईटी नम्बर-1 में बेकरी दुकानदार की दुकान के सामने फास्ट फूड की का काउंटर लगाता है। आरोपी ने दीपावली के समय दुकान पर हुई बिक्री के आते पैसे को देखकर दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। फिरौती के पैसे न देने पर दुकानदार व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी।

आरोपी ने एक धमकी से लिखा हुआ पत्र दुकान पर चिपका दिया जिसमें पैसे किस समय और कहां देने है ये बात 28 अक्टूबर को बताने के संबंध में लिखा था। पत्र के संबंध में दुकानदार ने थाना कोतवाली में सूचना दी, सूचना पर तुरंत मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने आरोपी की तलाश शुरु कर दी। मामले की कार्रवाई क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 को मिली। जिस पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच टीम ने अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से आरोपी को फरीदाबाद के सेक्टर-49 से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने वारदात को पैसे के लालच में आकर अंजाम दिया था। आरोपी के जीजा की दुकानदार के साथ जानकारी थी, जिसने आरोपी का काउंटर बेकरी की दुकान के सामने लगवाया था। आरोपी से वारदात में प्रयोग गाडी बलेनो बरामद की है। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static