जींद मुंशी हत्याकांड का कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, कई संगीन मामलों में संलिप्त

3/23/2018 4:26:24 PM

जींद(विजेंदर): जींद में मुनीम की हत्या कर 22 लाख रूपये की लूट के मामले में अब सातवां आरोपी गिरतार किया गया है। यह आरोपी नगर परिषद के वाइस चेयरमैन को गोलियां मारने व अन्य संगीन मामलों में संलिप्त है, जिसपर पचास हजार का ईनाम है। कुख्यात अपराधी मंजीत उर्फ सोनू शिव पुरी कालोनी जींद निवासी को सीआइए टीम ने हरिद्वार से गिरफतार किया है। आरोपी के कब्जे से दो पिस्टल व दस जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। आरोपी को आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि प्रवर पुलिस अधीक्षक डा.अरूण सिंह के दिशानिर्देशन में सीआइए टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सीआइए इंचार्ज सुरेन्द्र कुमार, हेड कांस्टेबल राधेश्याम, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, अंकित कुमार, अशोक कुमार ने आरोपी को हरिद्वार से काबू कर लिया । उन्होंने बताया कि मंजीत अपने साथियों से मिलकर 26 दिसंबर 2017 को पटियाला चौक पर एक व्यापारी के मुनीम चंद्रपाल को गोली मारकर 22 लाख रूपये लूट थे। हालांकि इस मामले में पुलिस ने उसके अन्य साथियों को काबू कर जेल में भेजने का काम पूरा किया था।



संगीन मामलों में संलिप्त मंजीत 
-5 जुलाई 2017 को नरवाना के सुरेन्द्र ने अपने विरोधी पर केस दर्ज करवाने के चक्कर में मंजीत से खुद पर गोली चलवाई। 
-30 दिसंबर 2017 को मंजीत ने अपने ताऊ के बेटे अशोक की बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी थी।
-20 फरवरी 2018 को जींद नगर परिषद् के वाईस चेयरमैन सुभाष जांगड़ा को घर से बाहर बुलाकर गोली मारी थी।
-8 मार्च 2018 को मंजीत के रामबीर कालोनी कार्यालय में रखें भारी मात्रा में 7 असलहा व 24 कारतूस बरामद किए थे।
-आरोपी के खिलाफ अन्य विभिन्न धाराओं के तहत कुल 9 आपराधिक मामले दर्ज हैं।



तीन हत्याएं करने की फिराक में था मंजीत 
डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि आरोपी मंजीत से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह भविष्य में पूर्व पाषर्द सोमबीर पहलवान, जुलानी गांव निवासी कंवर सिंह, अपने ताऊ के दूसरे बेटे राजेश की हत्या करना चाहता था। चंद्रलोक कालोनी निवासी नगर पार्षद रणधीर सिंह व डॉ. डीपी जैन को भी धमकी देकर उससे दस दस लाख रूपये फिरौती मांगी थी।

Punjab Kesari