कैंसर पीड़ितों की मौत को हादसा दिखाकर क्लेम लेने वाले गिरोह गिरफ्तार (video)

6/30/2019 5:33:54 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में कैंसर पीडि़तों का बीमा करवाकर मौत के बाद में हादसा दिखाकर क्लेम लेने के मामले में गिरोह के सरगना पवन के तीन साथियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी मूलरूप से हिसार के गांव धर्मखेड़ी फिलहाल रोहतक के सेक्टर-2 का रहने वाला पदम, धर्मखेड़ी का रहने वाला नरेश व लिवासपुर का रहने वाला जोनी सरोहा है। पुलिस तीनों आरोपियों रविवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी। 

एसटीएफ की सोनीपत इकाई ने 19 अप्रैल को एक गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा था। उन पर आरोप है कि वह कैंसर मरीजों की मौत के बाद उनके शव को दूसरी जगह ले जाकर गाड़ी से कुचल कर सडक़ दुर्घटना का रूप दे देते थे और बीमा कंपनियों से मोटी रकम ऐंठते थे। गिरोह के सरगना गांव सेवली निवासी पवन, रिंढाना निवासी मोहित व गुमाना निवासी विकास से पूछताछ में कई तथ्य सामने आए थे। बाद में बल्ला गांव के सुमित, प्रदीप व प्रमोद को पकड़ा था। रिमांड अवधि के दौरान उनसे 3.50 लाख रुपये व मामले से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए थे।

एसटीएफ डीएसपी शमशेर सिंह ने बताया कि पुलिस ने शनिवार देर शाम मामले में तीन आरोपियों पदम, नरेश व जोनी सरोहा को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को रविवार को अदालत में पेश रिमांड पर लिया जाएगा। 

Isha