हरियाणा के कैथल में करोड़ों की ठगी, आरोपियों ने लोन देने के नाम पर ठगे 16 करोड़

4/19/2022 3:44:00 PM

कैथल(जयपाल): कैथल में लोगों को सस्ते दर में लोन देने के नाम पर करोड़ों रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया है कि कैथल में करीब 16करोड़ की ठगी हुई है। इसके साथ हरियाणा की बात की जाए तो 45 से 50 करोड़ रुपए की ठगी करके कंपनी फरार हो गई है।

बताया जा रहा है कि कैथल में करीब 4 साल पहले उत्तर प्रदेश के कुछ लोगों द्वारा "एड़ी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड" का दफ्तर खोला था जिस बीच गरीब लोगों को सस्ती दरों पर लोन देने की बात कही गई थी। कंपनी के झांसे में आकर कैथल जिले के हजारों लोगों ने इस कंपनी में अपने पैसे निवेश किए थे जिसकी बकायदा पासबुक तथा अन्य दस्तावेज लोगों को दिए गए थे। अब पिछले 6 महीनों से जहां कंपनी का दफ्तर होता था वहां अब किसी और कंपनी का कार्यालय चल रहा है वहां से कंपनी जो है वह फरार हो गई  है।

वहीं मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि उन्होंने जनवरी में शिकायत दी थी जिसकी FIR पुलिस ने अभी तक भी दर्ज नहीं की है। हालांकि, अब पीड़ितों का कहना है कि वो मामले को लेकर एसपी कैथल से मुलाकारत करेंगे ताकि आरोपियों को उनके किए की सख्त से सख्त सजा मिल सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Content Writer

Vivek Rai