हैरान करने वाली धान खरीद में करोड़ों की धोखाधड़ी, 120 आढ़ती कमीशन एजेंट बने शिकार

9/19/2021 7:25:27 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा की विभिन्न अनाज मंडियों के कमीशन एजेंटों (आढ़ती) से निसिंग के कुछ राइस मिलर्स द्वारा धान खरीद की आड़ में करीब 1200 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला 6 सालों से चल रहा है। पीड़ित आढ़ती संघ के सैकड़ों आढ़ती 27 एफआईआर के बावजूद अपने पैसों की रिकवरी को तरस रहे हैं। वहीं पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो मामला गृह मंत्री अनिल विज तक पहुंचा, उनके दरबार में कई बार हाजरी लगाई गई लेकिन मामला जस का तस है । पीड़ितों के धोखाधड़ी के साथ-साथ आरोपितों द्वारा जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप हैं।

पीड़ित आढ़ती संघ के मनीष मालिक राजवीर मालिक, मनीष गर्ग, अमित मित्तल, हेमंत कुमार, अशोक कुमार, वीरेंद्र गर्ग, सोनिक ने बताया कि निसिंग के नव ज्योति एग्रो फूड मिल पर राजेंद्र, सुशील व अनिल सिंगला पर आरोप है कि इस दौरान राजेंद्र सिंगला ने उन्हें नवज्योति एग्रो फूड व ताराचंद राइस मिल व सुशील सिंगला की तीसरी फर्म केटीसी फूड बनाकर आढ़तियों से ठगी का खेल खेला।

शुरुआत में सब कुछ ठीक रहा लेकिन बाद में उन्होंने कम्पनियां बंद करके, उच्च अधिकारियों से मिलकर आढ़तियों के करोड़ों रुपयों का गबन किया। भुगतान देने को लेकर पहले आरोपित आश्वासन देते रहे कि जल्द भुगतान कर दिया जाएगा, लेकिन अब आरोपितों ने उन्हें यह रकम लौटाने से इंकार कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाए कि अब उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाने लगी है।

लगभग 26 एफआईआर, एक केस में सीबीआई दिल्ली में पर्चा दर्ज होने के बावजूद भी सभी आरोपी उच्च पुलिस अधिकारियों व राजनीतिज्ञों से गहरी पहचान के चलते इतने मुकदमें होने के बावजूद गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

क्या है मांग
सभी आरोपियों के खिलाफ पूरे हरियाणा की एसआईटी बनाकर जांच करवाई जाए जिससे सभी आढ़तियों के केस दर्ज हो सके और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। हम सभी आढ़ती आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और बैंकों का कर्ज होने के कारण मानसिक तौर पर परेशान हैं इसलिए हम डेमोक्रेसी के चौथे स्तम्भ के पास इंसाफ की गुहार लगाने आए हैं, कृपया हमारी सुध लें।

Content Writer

Shivam