करोड़ों की चपत लगाने वाला मुनीम गिरफ्तार

8/21/2018 9:21:57 PM

नूंह(एके बघेल): नूंह शहर में कपडे की दुकान पर कई सालों से मुनीम का काम कर अपने मालिक को करोड़ों की चपत लगाने वाला अब नूंह पुलिस के शिकंजे में आ चुका है। सिटी पुलिस चौकी स्टाफ आरोपी मुनीम को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। रिमांड के दौरान मुनीम से करोड़ों की चपत का राज ही नहीं बल्कि रिकवरी होने की भी उम्मीद जग गई है।

 मोहमद अय्यूब पुत्र नसरुद्दीन नूंह शहर के वार्ड नंबर 6 में कपड़ों की हॉल सेल की दुकान चलाते हैं। अय्यूब ने मकसूद निवासी नावली मो अपनी दुकान पर मुनीम रखा हुआ था। मुनीम अपने मालिक के साथ दगा कर रहा था। इसका खुलासा उस समय हुआ जब अय्यूब का भाई जुबेर एक दिन अपने भाई की दुकान से कपड़े लेने गया। मुनीम मकसूद ने बिल में कुछ गड़बड़झाला कर दिया। जुबैर ने सारी बात अपने भाई दुकान मालिक मोहमद अय्यूब को बताई। अय्यूब अपने मुनीम से हिसाब मांगने लगा तो मुनीम मकसूद टालमटोल करने लगा। जब दुकान मालिक ने रिकार्ड खंगालना शुरू किया तो उसका शक यकीन में बदल गया।



 मोहमद अय्यूब के मुताबिक उसने मुनीम मकसूद को अपने बेटे से भी ज्यादा प्यार किया लेकिन उसकी नियत दौलत की चकाचौंध के आगे घुटने टेक गई। मुनीम ने गत वर्ष नवंबर 2017 से मई 2018 तक करीब डेढ़ करोड़ का गबन रिकार्ड के मिलान के मुताबिक कर दिया। इसी दौरान मुनीम मकसूद निवासी नावली गायब हो गया तो दुकान मालिक ने नूंह सिटी चौकी में शिकायत देकर मामला दर्ज करा दिया। पुलिस को मामला दर्ज होते ही मकसूद की तलाश थी , जिसे धर दबोचा गया।

वहीं एफआईआर में गबन डेढ़ करोड़ का है लेकिन पुलिस अब इसे 80 लाख का गबन बता रही है। जिसकी तहकीकात गहनता से जारी है। पुलिस रिमांड के दौरान मुनीम से बड़ी राशि बरामद कर सकती है। अपने पिता जैसे मालिक को कपडा कारोबार में करोड़ों का चूना लगाने वाला मुनीम अब खाकी के शिकंजे में आ चुका है ,अब जल्द ही वह अपने सही ठिकाने भौंडसी जेल में होगा।

Shivam