सरपंच के खिलाफ करोड़ों रुपए का घोटाला के मामला दर्ज, आरोपी फरार

4/15/2022 5:06:50 PM

 

होडल(हरिओम): गांव डाडका के सरपंच ने गांव में विकाश कार्यों के नाम पर किया करोड़ों रुपए का घोटाला । होडल थाना पुलिस ने जिला उपायुक्त की शिकायत के आधार पर सरपंच के खिलाफ किया धोखाधड़ी का मामला दर्ज। मामला दर्ज होने के बाद गांव का सरपंच हुआ फरार पुलिस सरपंच की तलाश में जुटी। होडल ग्राम पंचायत डाडका के सरपंच द्वासरपंच के खिलाफ करोड़ों रुपए का घोटाला के मामला दर्ज, आरोपी फराररा करोडों रुपए की सरकारी राशी का गबन किए जाने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने विभागीय अधिकारी की सरपंच के खिलाफ करोड़ों रुपए का घोटाला के मामला दर्ज, आरोपी फरारशिकायत पर धोखाधडी सहित अन्य धाराओं के तहत सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। थाना प्रभारी अनूप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की जिला उपायुक्त के आदेश पर खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार ग्राम पंचायत डाडका के सरपंच को एक करोड गयारह लाख पांच हजार सात सो अडसठ सरकारी रुपयों के गबन के मामले में दोषी पाया गया है।

उक्त राशी पर छब्बीस लाख उनत्तीस हजार पांच सौ बहत्तर रुपए ब्याज भी बनता है। इस प्रकार वसूल की जाने वाली कुल राशी एक करोड सेंतीस लाख पैंतीस हजार तीन सो चालीस रुपए बनती है। उन्होंने बताया की अधिकारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उक्त संदर्भ में सरपंच को कई नोटिस भी भेजे जा चुके हैं, लेकिन किसी भी नोटिस का कोई जबाब तक नहीं दिया गया है। विभागीय अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सरपंच असलम के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

उन्होंने बताया कि सरपंच ने गांव में विकाश कार्यो के नाम पर यह धोधाधडी की है और गांव में कोई भी विकाश कार्य नहीं कराए गए हैं। इस को लेकर जिला उपायुक्त ने इसकी जांच कराई तो सरपंच इसमें दोषी पाया गया और जिला उपायुक्त की शिकायत पर ही सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी सरपंच फरार है और जल्द से जल्द सरपंच को गिरफ्तार किया जाएगा।

Content Writer

Isha