कंप्यूटर ऑपरेटरों के पीएफ में ठेकेदार ने किया करोड़ों को घोटाला (VIDEO)

2/22/2018 5:09:51 PM

गुरूग्राम(सतीश): साइबर सिटी गुरुग्राम के डीसी ऑफिस में करोड़ों रुपए के पीएफ घोटाले का मामला सामने आया है। दरअसल एक ठेकेदार साल 2011 से जिला प्रशासन की नाक के नीचे 200 कंम्पयूटर ऑपरेटर के पीएफ की मलाई खा रहा था और इस बात की किसी को खबर तक नहीं थी। ये मामला भी उस वक्त खुला जब पीएफ ऑफिस से डिप्टी कमिश्नर को कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए कंप्यूटर ऑपरेटर के पीएफ जमा ना होने का नोटिस भेजा गया। एक करोड़ 57 लाख के इस पीएफ घोटाले में जिला प्रशासन की तरफ से ओमवीर नाम के ठेकेदार के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरु कर दी है ।

जिला प्रशासन के सभी विभाग में काम कर रहे करीब 200 से ज्यादा कॉन्ट्रैक्ट कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती की जिम्मेदारी डीआईटीएस विभाग की है । विभाग ने इसके लिए ओमवीर नाम के ठेकेदार को इसका कॉन्ट्रेक्ट दिया हुआ है । ओमवीर लगातार साल 2011 से सभी ऑपरेटर का पीएफ जिला प्रशासन से ले रहा था लेकिन इनके पीएफ खाते में पैसा जमा नहीं करा रहा था।

डेढ करोड़ के इस पीएफ घोटाले के बाद हरकत में आने के बाद जिला प्रशासन अब आरोपी ठेकेदार से पीएफ के पैसों की रिकवरी की बात कर रहा है । जिला प्रशासन की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी ओमवीर के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 और 420 में एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली है।

लेकिन इस मामले में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि एक ठेेकेदार कैसे पिछले 7 साल से जिला प्रशासन को ही ठेंगा दिखाकर घोटाला कर रहा था?