ईसाई धर्म का प्रचार कर रहे दो युवकों को भीड़ ने जमकर पीटा(VIDEO)

3/14/2018 7:38:01 PM

चरखी दादरी(प्रदीप साहू): दादरी शहर में पैसों का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रचार सामग्री बांट रहे केरला से आए दो युवकों को स्थानीय नागरिकों ने पकड़ा है। इस दौरान लोगों ने दोनों युवकों की जमकर पिटाई की और उनका जुलूस निकालकर शहर पुलिस के हवाले किया। हिंदू सभा के सदस्यों ने ईसाई धर्म का प्रचार कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन देने का आरोप लगाया। साथ ही धर्म परिवर्तन से संबंधित प्रचार सामग्री भी उनके कब्जे से बरामद की हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, ये लोग ईसाई धर्म प्रचार सामग्री लेकर लेकर शहर की झुग्गियों व गरीब तबके के लोगों के बीच पहुंचे। इन्होंने उन्हें प्रलोभन दिया कि ईसाई धर्म परिवर्तन करने से जहां उनकी शादी होगी वहीं पैसे भी मिलेंगे। आरोप है कि हिंदू धर्म के लोगों का ईसाई धर्म में परिवर्तन करवाने के लिए प्रयास किया जा रहा था। 



इसी दौरान हिंदू सभा के कुछ सदस्य मौके पर पहुंचे और उनको काबू किया। दोनों के पास ईसाई धर्म से संबंधित किताबें, ग्रंथ व धर्म परिवर्तन से संबंधित प्रचार सामग्री बरामद की। स्थानीय नागरिकों ने धर्मांतरण करवाने वाले दोनों युवकों की जमकर पिटाई की। इस दौरान हिंदू सभा के सदस्यों ने धर्म परिवर्तन करवाने वाले दोनों युवकों का शहर में जुलूस निकाला और सिटी पुलिस के हवाले कर दिया। 



हिंदू सभा के सदस्य नवीन हिंदू, सुधीर स्वामी व गौरव ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन दे रहे थे। पैसों की लालच देकर ये हिंदू धर्म के लोगों का ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रचार कर रहे थे और दबाव बनाया जा रहा था। जब इसकी जानकारी मिली तो स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें पकड़ा। जब कड़ाई से पूछताछ की तो लोगों को पता चला कि ये केरला के रहने वाले हैं और उनकी पूरी टीम यहां धर्म के प्रचार के लिए आए हैं।



दादरी सिटी पुलिस एसएचओ गौरव शर्मा का कहना है कि इस मामले में पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। इस बारे में जल्दबाजी में कुछ नहीं कहा जा सकता, जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।