कांवड़ियों पर टूट पड़ी भीड़, मारपीट व तोड़फोड़ के बाद लूटपाट, कावड़ किया खंडित

7/26/2022 12:28:23 PM

गुड़गांव,(पवन कुमार सेठी): बिलासपुर एरिया में उस वक्त हड़कंप का माहौल बन गया जब एक कावड़ियों के ग्रुप पर भीड़ ने हमला कर दिया। इस घटना में कावड़ के खंडित किए जाने का भी मामला सामने आया है।  इस घटना में एक गुट ने न केवल कावड़ियों से मारपीट के बाद डीजे व गाड़ी में तोड़फोड़ की बल्कि लूटपाट की वारदात को भी अंजाम दिया। घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस घटना में कुछ कावड़िए बेहोश भी हो गए थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

बिलासपुर थाना पुलिस का कहना है कि इसमें घायल कावड़ियों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। मामले में घायलों ने मेडिकल कराने से इंकार कर दिया है। प्रारंभिक जांच के दौरान सामने आया है कि इनका विवाद पहले से ही चला आ रहा है। हरिद्वार से कावड़ लेकर गुड़गांव पहुंचने तक दोनों गुटों में दो बार मारपीट हुई है। प्रारंभिक जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि दोनों ही गुट गांव मोकलवास के हैं जिनमें पहले गुड़गांव पहुंचकर गांव में मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक करने की होड़ मची थी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

 

पुलिस के मुताबिक, मोकलवास निवासी अमित, सुकराम, राजपाल उर्फ डादू, अनिल उर्फ फौजी, विक्रम और राहुल ने शिकायत में बताया कि वह पचगांव में कावड़ लेकर चल रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों का एक ग्रुप यहां से गुजरा और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उनके साथ मारपीट कर कावड़ को खंडित कर दिया। इस दौरान उनके साथ महिलाएं और बच्चे भी थे जिनके साथ उन्होंने मारपीट कर उनके गहने लूट लिए। 

 

इससे पहले सोमवार सुबह इन लोगों ने भोलू उर्फ प्रदीप व विक्रांत समेत उनके ग्रुप में शामिल बच्चों को किडनैप करने की कोशिश की थी। उनके साथ एक दिव्यांग कावड़िया शिब्बू का गला दबाकर मारने की कोशिश की और उसका पैर तोड़ दिया। इस घटना में कई कावड‍़िए बेहोश हो गए थे। जिसके बाद यह आरोपी उन्हें मरा हुआ समझकर छोड़कर मौके से फरार हो गए थे। सूचना मिलते ही पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि जब घायलों को मेडिकल कराने के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उन्होंने मेडिकल कराने से इंकार कर दिया। मामले की जांच की जा रही है। 

Content Writer

Pawan Kumar Sethi