CRPF भर्ती फर्जीवाड़ा : चार लाख रुपए में सौदा कर दिलवाई थी परीक्षा, गिरफ्तार

2/29/2020 8:40:01 AM

सोनीपत (स.ह.) : सी.आर.पी.एफ. भर्ती में हुए फर्जीवाड़े में लिखित परीक्षा पास करवाने के लिए 4 लाख रुपए में सौदा कर दूसरे से परीक्षा दिलवाने के आरोपी गांव बजाना खुर्र्द के नीरज को एस.आई. रणबीर सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है। नीरज ने यू.पी. के रहने वाले एक युवक से सी.आर.पी.एफ. भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दिलवाई थी। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत भेज दिया गया।  

27 अगस्त, 2019 को भर्ती बोर्ड के चेयरमैन व सी.आर.पी.एफ. चंडीगढ़ के द्वितीय कमांडैंट संजय कुमार ने राई थाना में शिकायत दी थी कि ग्रुप केंद्र खेवड़ा में सी.आर.पी.एफ. सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में कई अभ्यर्थियों ने दूसरे से परीक्षा दिलवाई थी। बाद में वह फिजिकल देने खुद आ गए थे।

जिस पर डी.आई.जी. (भर्ती) नई दिल्ली की तरफ से पत्र मिला था कि जिन अभ्यर्थियों की बायोमीट्रिक हाजिरी मिलान नहीं कर रही है उन्हें परीक्षा से हटा दिया जाए और उनके खिलाफ पुलिस में मुकद्दमा दर्ज करवाया जाए। जिस पर राई पुलिस ने अंगूठे का मिलान नहीं होने पर चरखी दादरी के गांव पंडवान के अनिल कुमार, गांव रानीला के योगेश कुमार, पानीपत के गांव जलमाना के सच्चेंद्र तथा भिवानी के गांव खरक खुर्द निवासी सुरेश पर मुकद्दमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। 

Isha