सीआरपीएफ का 49वां बैच हुआ पास, मिले 30 नये अधिकारी

6/22/2018 1:37:49 PM

सोहना(सतीश कुमार): सोहना के कादरपुर में बने सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में गुरुवार को 49 वें बेच की पासिंग आउट परेड आयोजित की गई। सीआरपीएफ के डीजी राजीव राय भटनागर परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस बैच में कुल 30 अफसर शामिल हैं। जिनमें देश की सेवा के लिए कोई नौकरी छोड़ कर आया तो कोई इंजीनियर और अब सीआरपीएफ के अवसर के रूप में देश की सेवा करेंगे।

इस मौके पर सीआरपीएफ के डीजी ने कहा कि देश की रक्षा के लिए सीआरपीएफ के जवान हमेशा तैयार रहते हैं। इन सभी अफसरों को 52 हफ्तों की कड़ी ट्रेनिंग के बाद तैयार किया गया। बहरहाल अब ये सभी अफसर अलग-अलग इलाकों में देश की सेवा करेंगे। डीजी ने जवानों के साथ-साथ उनके परिवारों को भी बधाई दी और उम्मीद जताई कि चाहे नक्सली इलाका हो या फिर जम्मू कश्मीर का क्षेत्र देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के जवान साहस वीरता और दृढ़ता से देश की सेवा करेंगे।

डीजी ने परेड़ के दौरान ट्रैनिग अधिकारियों को सम्मानित किया साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की। कश्मीर के हालातों पर DG भटनागर का कहना है कि जिस तरह से पिछले साल आतंकियों के कमांडर मारे गए थे। उसी तरह इस साल भी इनका सफाया होता रहेगा। साथ ही अमरनाथ यात्रा को लेकर कश्मीर में सभी सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर प्लानिंग बनाई है सभी को एक सुदृढ़ सुरक्षा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि CRPF हमेशा देश की सेवा के लिए दुश्मनों से लोहा लेती है। जवानों की इस कड़ी ट्रैनिग में शारीरिक दक्षता . विधि , सीआई आपरेशन , युद्दकला , जंगल जीवन , पुलिस - पब्लिक संबंध , मानवाधिकार , फील्ड विजिट , स्टड़ी टूर एंव शूटिंग निपुणता बढ़ाने सहित आंतरिक और बाह्य विषियों की भरपूर ट्रैनिग दी गई ताकि देश की सुरक्षा में कोई चूक ना हो।
  

Rakhi Yadav