करनाल शुगर मिल के 48वें सत्र की पिराई शुरू, सबसे पहले मिल पहुंचने वाले किसानों को किया गया सम्मानित

11/14/2023 7:20:15 PM

करनाल : जिले में शुगर मिल के 48वें पिराई सत्र की शुरुआत हो गई है। ये शुरुआत सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने की। पूजा अर्चना के बाद पिराई सत्र की शुरुआत की गई। सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि 9 साल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हर वर्ग के लिए काम किया है और किसानों के लिए सबसे ज्यादा मुख्यमंत्री ने काम किया है। मिल के पिराई सत्र से पहले गन्ने का रेट बढ़ाया गया है जो देश भर में सबसे ज्यादा है।  मुख्यमंत्री ने नई शुगर मिल दी। अब हरियाणा का गन्ना किसी दूसरे प्रदेश में नहीं जाता है। किसानों को उसकी फ़सल की समय पर पेमेंट मिलती है।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि हरियाणा में घाटे में चल रही शुगर मिल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर काम कर रहे हैं। करनाल की नई शुगर मिल 3500 tcd पर चल रही है जिसका 5000 तक एक्सटेंशन हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रेदेश में मिलों की कैप्सिटी बढ़ाई गई है जिससे किसानों का गन्ना दूसरे प्रदेशो में नहीं जाता है। शुगर मिल में एथेनॉल प्लांट लगाया गया है जिससे 13 मेगावाट के करीब बिजली पैदा होगी। वहीं बनवारी लाल ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि विपक्ष का काम है आलोचना करना, वे वही करते रहते हैं। अपनी सरकार में उन्होंने कुछ नहीं किया था, लेकिन 9 साल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हर वर्ग के लिए काम किया है और खास तौर से किसानों को इसका लाभ दिया गया है।

बनवारी लाल ने कहा करनाल शुगर मिल पर हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है। साथ ही कंप्यूटर सिस्टम लगाया गया है, जिससे किसानों को सभी जानकारी मिलती रहेगी। हम किसान के एक एक गन्ने को खरीदेंगे। किसान को किसी तरह की परेशानी नही होने देंगे। इस दौरान उन किसानों को सम्मानित भी किया गया जो सबसे पहले अपना गन्ना लेकर शुगर मिल में पहुंचे थे। वहीं जेजेपी की बीजेपी कार्यक्रमों में दूरी पर सहकारिता मंत्री ने इतना कहा कि फैसला करने का अधिकार हाईकमान का है और इसमें मैं कुछ कह नहीं सकता।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail