स्वास्थ्य मंत्री विज के क्षेत्र में धूल फांक रही है लाखों की बनी CT स्कैन मशीन

2/6/2017 3:53:41 PM

अंबाला (कमलप्रीत):सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के गृह जिले में लाखों की लागत से लगाई गई सी टी स्कैन की मशीन बीते लंबे अरसे से बंद कमरे में धुल फांक रही है। जिसकी वजह से अस्पताल में आने वाले मरीजों को सी टी स्कैन के लिए अस्पताल से बाहर निजी लेब्स पर जाकर मोटी रकम अदा करनी पड़ रही है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री इस खामी को भी जल्द से जल्द दूर करने की बात कह रहे हैं लेकिन जनता ने भी विज से इस मशीन को जल्द से जल्द चलवाने की गुहार लगाई है।


अंबाला शहर के नागरिक अस्पताल में सी टी स्कैन की मशीन जिस दिन से आई है तभी से यह इस बंद ताले के पीछे पड़ी धूल फांक रही है। मशीन को चलाकर मरीजों का टेस्ट करने वाला कोई ओपरेटर आज तक इस मशीन को नहीं मिल पाया है। जिसकी वजह से यहां आने वाले मरीजों को सी टी स्कैन करवाने के लिए मजबूरन प्राइवेट लेबोरेट्री पर जाकर महंगे दामों पर सी टी स्कैन करवाना पड़ता है। अस्पताल में आने वाले मरीजों के परिजनों की माने तो अनिल विज ने अस्पतालों में जो सुधार करवाए हैं वो सही हैं , लेकिन विज को अंबाला शहर के अस्पताल में पड़ी इस सी टी स्कैन की मशीन की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। लोगों की माने तो यह मशीन जब से आई है तब से एक बार भी प्रयोग में नहीं लाइ गई और इसी कारण उन्हें टेस्ट करवाने बाहर जाना पड़ता है! 


प्रदेशभर के अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ कई और सुधार करने वाले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से जब इस मशीन को लेकर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सी टी स्कैन की मशीन चलवाने के इंतजाम भी प्रदेश सरकार कर रही है और बकायदा सप्ताह में दो दिन यहां रेडियोलॉजिस्ट आकर टेस्ट किया करेंगे। विज की माने तो डॉक्टरों की भर्ती सरकार कर रही है और जब डॉक्टरों की संख्या पूरी हो जाएगी तब ये समस्याएं भी समाप्त हो जाएगी।