सिरसा में ढील के बाद फिर लगा कर्फ्यू, हाईकोर्ट ने मांगे राम रहीम के कॉल डिटेल्स

8/27/2017 12:15:52 PM

सिरसा:सिरसा में ढील के बाद फिर से कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं, हरियाणा डीजीपी बी एस संधू का कहना है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर फैसले के बाद उनके सुरक्षाकर्मी पुलिस अफसरों के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे, जिसके तहत उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। 

हाईकोर्ट ने मांगें राम रहीम के कॉल डिटेल्स
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस से फोन कॉल डिटेल्स की मांग की है। हाईकोर्ट ने यह आदेश इसलिए दिया ताकि पता लगाया जा सके कि क्या डेरा प्रमुख की ओर से कोई ऐसा गुप्त संदेश अपने समर्थकों को भेजा गया था, जिसमें हिंसा भड़काने के बारे में कहा गया था। हालांकि डेरा प्रमुख ने कोर्ट जाने से पहले अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने और घर वापस लौट जाने को कहा था, लेकिन  हाईकोर्ट ने शनिवार को दिए अपने आदेश में कहा है कि हो सकता है कि डेरा प्रमुख की ओर से कोई और भी संदेश प्रसारित किया गया हो। इसलिए इन सभी कॉल डिटेल को अदालत के सामने पेश किए जाएं। 

पंचकूला को मिला नया डीसीपी
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से प्रथम बटालियन एचएपी अंबाला सिटी के कमांडेंट मनवीर सिंह को पंचकूला का डीसीपी नियुक्त किया है। मनवीर को डीसीपी अशोक शर्मा के स्थान पर नियुक्त किया गया है, कानून व्यवस्था कायम रखने में विफल रहने पर शुक्रवार रात उन्हें निलंबित कर दिया गया था।