7 घंटे तक सी.डब्ल्यू.सी. ने खंगाला गुरुकुल, बच्चों ने दिखाए मारपीट के निशान

8/28/2018 12:45:39 PM

रोहतक(मैनपाल): लाढ़ौत गुरुकुल में छात्रों के यौन उत्पीडऩ का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बाल कल्याण समिति चेयरमैन डा. राज सिंह सांगवान ने सोमवार को लाढ़ौत गुरुकुल का दौरा किया। 7 घंटे तक छात्रों के बीच रह कर उन्होंने मामले की हकीकत जानने का प्रयास किया। इस दौरान छात्रों ने पीटने के निशान भी दिखाए। टीम ने 150 बच्चों से बेनाम पत्र लिखवाकर भी उनकी प्रतिक्रिया जानी है। मामले के सुर्खियों में आने पर अभिभावकों भी सकते में आ गए हैं।

अभिभावकों ने गुरुकुल में हंगामा किया, जिसके चलते पुलिस को बुलानी पड़ी। पुलिस आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। भैयांपुर लाढ़ौत गुरुकुल के आचार्य हरिदत्त का कहना है कि गुरुकुल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। लड़कों का आपसी लड़ाई झगड़े का मामला है। शिकायत करने वाले अभिभावक लिखकर देंगे कि उनके साथ कुछ भी अप्रिय नहीं हुआ है। वहीं, मेडिकल रिपोर्ट में भी दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

सी.डब्ल्यूू.सी. चेयरमैन डा. राज सिंह सांगवान ने बताया कि मंगलवार को बच्चों के लिखे पत्रों को पढ़ा जाएगा। उन्होंने आज गुरुकुल के बाहर प्रदर्शन करने के बाद एस.पी. से भी मुलाकात कर उचित कार्रवाई की बात कही। एस.पी. रंधावा ने सभी अभिभावकों को आश्वासन देते हुए कहा कि मामले की जांच करवाई जाएगी। अगर, जांच में कोई दोषी पाया जाता है कि उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Rakhi Yadav