प्रदेश के पहले साइबर थाने में ही नहीं दर्ज हो रहे साईब क्राईम केस

3/14/2018 8:21:29 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम पुलिस तो सवालों के घेरे में रहती है लेकिन अब प्रदेश सरकार द्वारा खोल गया हरियाणा का पहला साईबर थाना भी सवालों के घेरे में घिरता नजर आ रहा हैं। साइबर थाने में साइबर क्राईम के मामले दर्ज करने की बजाय पुलिस लोगों को दूसरे थानों के चक्कर कटवा रही हैं। गुरूग्राम में खुले प्रदेश पहले साइबर थाने में मामला दर्ज करवाने में लोगों के पसीने छूट रहे हैं।



साइबर क्राईम के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने गुरूग्राम में हरियाणा का पहला साईबर थाना खोला था ताकि बढ़ते साईबर अपराधों के मामलों को जल्द निपटाया जाए। लेकिन यहां भी लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा, बल्कि लोगों को अलग चक्कर काटना पड़ रहा है। इस बात की जानकारी तब हुई जब एक पीड़ित थाने में ऑनलाईन ठगी को मामला दर्ज कराने पहुंचा।

दरअसल, मंगलवार को गुरूग्राम के बजघेड़ा चौक पर राजाराम नाम के व्यक्ति के एटीएम से कैश निकालते समय किसी ने एटीएम बदलकर 40 हजार कैश निकाल लिए और 40 हजार का सफाया ऑनलाईन कर दिया। राजाराम ने मोबाईल पर पैसे निकाले जाने का मैसेज देख तुरंत नजदीक के थाने बजघेडा पहुंचा, लेकिन थानों वालों ने पहले कंट्रोल रूम में फोन करने को कहा। राजाराम ने कंट्रोल रूम में फोन किया लेकिन फोन नहीं उठाया गया।



उसके बाद पुलिस कर्मियों ने कहा कि ये मामला साईबर क्राईम का और साइबर थाने में ही दर्ज होगा। इसके बाद राजाराम साइबर थाने में पहुंचा तो वहां से उसे वापिस बजघेडा थाना भेज दिया कि जिस ईलाके में घटना हुई है वहीं मामला भी दर्ज होगा। राजाराम सारा दिन थाने के चक्कर काटता रहा, अन्तत: शिकायत ली गई है लेकिन मामला अब भी दर्ज नहीं किया गया।