क्राइम पट्रोल सीरियल से सीखा ऑनलाईन ठगी का धंधा, पुलिस ने दबोचा

11/28/2017 5:11:37 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): क्राइम पट्रोल सीरियल देखकर एक आठवीं पास युवक ने ठगी का धंधा शुरू किया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस ठगी धंधे में आरोपी युवक कम्पयुटर द्वारा फर्जी एटीएम बनाकर लोगों के खाते से रूपये निकालता था। लगभग 20 वारदातों को अंजाम देने के बाद पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथो उस वक्त धर दबोचा जब वह एटीएम मशीन से किसी के खाते से पैसे निकाल रहा था।

पढ़ाई में मात्र आठवीं, पर ठगी में डिग्री
मात्र आठवीं पास कर आरोपी सत्यजीत साईबर क्राइम में डिग्री हासिल की है। उसने इस शातिर कारनामे को टीवी सीरियल क्राईम पट्रोल देखकर सीखा था। अबतक वह बीस लोगों के खाते से पैसे उड़ा चुका है। आरोपी सत्यजीत पहले तो कंप्यूटर के जरिए फर्जी एटीएम कार्ड बनाता था और उसके बाद एटीएम मशीन से मौका देखकर लोगों के खाते से रूपये निकालता था। आरोपी सत्यजीत ने पुलिस की पकड़ में आने के बाद खुलासा किया है कि वह एक स्वैप मशीन रखता है और गुडलाइफ कार्ड से स्वैप करके फर्जी कार्ड तैयार कर लेता था। और इसके बाद सीधा एटीएम से पैसे निकाल लेता था। 

कैसे आया गिरफ्त में?
क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि, उन्हें सूचना मिली कि बैंक में स्थित एटीएम मशीन में कोई छेडख़ानी कर रहा है। पुलिस ने तुरंत छापा मारकर आरोपी युवक सत्यजीत को काबू किया। पुलिस ने आरोपी से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने कारनामों का खुलासा किया। पुलिस के अनुसार आरोपी ने करीब 20 वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे आठ हजार रूपये भी बरामद किए हैं वहीं दस गुडलाइफ कार्ड, स्वैप मशीन, कंप्यूटर भी बरामद किया है।

बता दें कि गुडलाईफ कार्ड एक अमेरिकन वीआईपी क्लब कार्ड है, जिसकी बनावट एटीएम कार्ड की तरह होती है। इसका इस्तेमाल होटल और रिजॉर्ट की बुकिंग के लिए किया जाता है। और इसी कार्ड को सत्यजीत फर्जी एटीएम कार्ड की तरह इस्तेमाल करता था।