साइबर ठगों का कारनामा: सोनीपत में पति-पत्नी के खाते से उड़ाए 89 हजार, पीड़ित बोला- न आया किसी का फोन न OTP

3/26/2023 10:13:13 AM

सोनीपत : आए दिन साइबर ठगों के ठगी के मामले सामने आ रहे है जहां सोनीपत जिले में पति -पत्नी के अलग अलग अकाउंट से ठगों ने 89 हजार 496 उड़ा लिए। नकदी एसबीआई और पीएनबी में अकाउंट से निकाली गई है। पीड़ित का कहना है कि उनके पास न तो कोई फोन आया और ना ही किसी ने ओटीपी पूछा। रुपए यूपीआई के माध्यम से निकाले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित बिजेंद्र सिंह ने शिकायत दी कि उसके बेटे नितेश की पत्नी शिवानी है। उसका पंजाब नेशनल बैंक में खाता है और उसके लड़के नितेश का अकाउंट एसबीआई बैंक में है। दोनों ही अकाउंट के साथ उसके बेटे नितेश का फोन नंबर जुड़ा हुआ है। शिवानी के खाते से 9 फरवरी को शाम 4 बजे 49 हजार 995 रुपए यूपीआई के द्वारा निकाले गए हैं। इसके 5 मिनट बाद फिर से शिवानी के खाते से 38 हजार 499 रुपए ट्रांसफर हुए। अगले दिन 20 फरवरी को बेटे नितेश के खाते से UPI द्वारा 1002 रुपए निकालने का मैसेज आया। दोनों खातों से कुल 89 हजार 496 रुपए साइबर ठगों ने निकाले गए हैं। 

वहीं इसको लेकर मैसेज मिला तो पता चला कि उनके खाते से रुपए निकाले गए हैं। इस बारे में बैंक में जानकारी दी गई। जिस फोन नंबर के जरिए यूपीआई से उनके अकाउंट से पैसे निकाले गए हैं, उन पर बात की गई तो दूसरी तरफ बोलने वाले ने बताया कि वह लखनऊ रियल स्टेट से बोल रहा है। इसके बाद फोन बंद हो गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana