हरियाणा: साइबर ठग ने बनाया DIG का फर्जी फेसबुक अकाउंट, मांग रहा था 20 हजार रुपये

9/29/2020 2:23:20 PM

जींद(जसमेर): साइबर अपराधियों के निशाने पर अब हरियाणा पुलिस भी आ गई है। हरियाणा पुलिस ने जींद जिले में नवनियुक्त डीआईजी कम एसपी ओपी नरवाल के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर किसी परिचित से पैसे मांगने के मामला सामने आया है, जिसमे पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जींद एसपी ओपी नरवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया की उसके पास सोनीपत से किसी परिचित का फ़ोन आया था जिसमे उन्होंने बताया की उनके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर 20  हजार रुपए मांगे है।

साइबर ठगों का पता लगाने के लिए डीआईजी ने मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी है, साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे उनके खाते में राशि न डालें। अगर किसी के पास मैसेज आता है तो तुरंत ही पुलिस को इसके बारे में सूचना दें।

बता दें कि डीआईजी ओपी नरवाल के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर किसी व्यक्ति से 20 हजार रुपए की मदद मांगी है। इसमें पैसे मांगने वाले ने सुबह तक पैसे वापस करने की भी बात लिखी है, जिस व्यक्ति से पैसे मांगे गए हैं, उसने लिखा है कि शायद आपने डीआईजी ओपी नरवाल जैसे अच्छे व्यक्ति को बदनाम करने के लिए यह फर्जी खाता बनाया है। इस पर पुलिस ने मामले की जांच करने की बात कही है। बहरहाल यह मामला जांच के लिए साइबर सेल को सौंप दिया गया।

Isha