साइक्लोथॉन फॉर ड्रग्स फ्री हरियाणा का आज करनाल में हुआ समापन, इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने की कई घोषणाएं

9/25/2023 10:06:29 PM

करनाल: शहर के सेक्टर 4 में आज जब सीएम मनोहर लाल की एंट्री हुई तो चारों तरफ तालियां बजीं। क्योंकि सीएम मनोहर लाल साइकिल को मंच पर लेकर पहुंच गए। साइक्लोथॉन का उद्देश्य पूरे हरियाणा को ड्रग फ्री बनाना है। इसी को लेकर 25 दिन पूरे हरियाणा में साइक्लिस्ट गए और वहां पर वहां के लोगों ने उनका साथ दिया। करीब 250 से ज्यादा साइक्लिसिट पूरी यात्रा में शामिल थे।

सीएम मनोहर लाल ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि केवल यात्रा निकालने से लक्ष्य पूरा नहीं होगा। नशा मुक्त हरियाणा बनाने के लिए जन जागरण अभियान चलाना पड़ेगा।  वहीं उनका इलाज करवाना पड़ेगा जो नशे में फंस गए हैं और उनको धराशाई करना पड़ेगा, जो नशा बेचते हैं। सीएम मनोहर लाल ने पंजाब के लोगों से अपील करते हुए कहा कि  नशे को खत्म करने के लिए वहां पर कार्य करें। अगर हरियाणा की जरूरत पड़ेगी तो वो भी काम करेंगे। नशे से परिवार और समाज दोनों प्रभावित होते हैं।

उन्होंने कहा कि हम टेक्नोलॉजी का सहारा ले रहे हैं। नशे करने वाले और  करवाने वाला का डाटा इक्कठा कर रहे हैं। साथ ही कहा कि 250 साइक्लिसिटी, जो साइकिल पूरे हरियाणा में चला रहे थे। उनकी 5 दिन की छुट्टी रहेगी। साथ ही साथ उन्हें क्लास 1 सर्टिफिकेट मिलेगा। वहीं हरियाणा में हुक्का बार पर भी  प्रतिबंध लगाया जाएगा। साथ ही गांव में चौपाल के दौरान चलने वाला हुक्का जारी रहेगा। मनोहर लाल ने कहा कि एचएसवीपी विभाग अगर कोई घर या फ्लैट बनाकर बेचता है तो उसके मालिक को साइकिल भी भेंट करेंगे और अगर उसके पास साइकिल है तो 3000 रुपए देंगे। जब उनसे कल पंजाब में अमित शाह के दौरे और उनकी मीटिंग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस विषय पर कल ही बात करेंगे।

         (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 

          (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma