दबंगों ने पहले ईद के दिन घर पीटा, फिर अस्पताल से खींचकर की धुनाई

6/7/2019 7:24:37 PM

नूंह मेवात (ऐके बघेल): पहले महिला का फोटो 2 हजार के नोट पर लगाकर आपतिजनक टिप्पणी, बाद में ईद के दिन दबंगों ने महिला के परिवार के लोगों पर हमला किया, जब पीड़ित परिवार इलाज कराने नल्हड मेडिकल कॉलेज पहुंचा तो वहां भी खींचकर लहूलुहान करना। बताता है कि नूंह जिले में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। अपराधी बेलगाम हैं। उपर से सख्त क़ानूनी कार्रवाई नहीं होना, खाकी की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करती है। मीडियाकर्मी जब पुलिस का पक्ष जानने पहुंचते हैं तो कैमरे के सामने नहीं आना। आरोपियों का हौसला बढ़ाने के लिए काफी है।

आपको बता दें कि तावडू थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में एक महिला का फोटो 2 हजार के नोट पर लगाकर आपतिजनक टिप्पणी करने के बाद करीब 6 - 7 माह पहले हुए झगड़े ने बिरादरी में फैसला होने के बावजूद ईद के दिन विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों खूनी संघर्ष हुआ। दोनों पक्षों के लोगों को चोट आई। जब दोनों पक्ष नल्हड मेडिकल कालेज में ईद के दिन इलाज कराने पहुंचे तो रात्रि करीब साढ़े 11 बजे दबंग पक्ष के लोगों ने महिला पक्ष के लोगों को अस्पताल से खींचकर बुरी तरह पीटा।

इलाज करा रहे लोगों की मदद न तो मेडिकल कालेज में लगे सुरक्षा कर्मियों ने की और न ही नल्हड मेडिकल कालेज परिसर में बनी पुलिस चौकी के जवान मदद को आगे आये। आरोपी दो गाड़ियों में सवार होकर 8-10 की संख्या में पहुंचे और महिला पक्ष के लोगों को जमकर पीटा। झगड़े में पांच लोगों को चोट आई, जिनका इलाज अभी अभी नल्हड में चल रहा है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने 148, 149, 323 , 506 धारा लगाई। पीड़ित इन धाराओं से संतुष्ट नहीं है, साथ ही अब तक गिरफ्तारी नहीं होने के साथ - साथ अस्पताल प्रांगण में हुई पिटाई से वे बेहद आहत हैं। नल्हड चौकी पुलिस ने फय्याद, साजिद, साबिर, सिफ़ात, हक्कू, हसीन, मुबारिक इत्यादि लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। 

Naveen Dalal