दबंगों ने पंचायती भूमि पर कब्जा कर खोला ठेका

6/19/2019 8:33:58 AM

कैथल(सुखविंद्र): ग्राम पंचायत खरक पांडवा की सरपंच, ग्राम पंचायत व ग्रामीणों ने एकत्रित होकर मंगलवार लघु सचिवालय में सी.टी.एम. को लिखित शिकायत देकर गांव की पंचायत की भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले दबंगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। गांव की सरपंच सीता देवी,पंच बिमला,धूपसिंह,मनोज कुमार, वेदपाल, शीला देवी,सत्यवान व पिंकी का कहना था कि दबंगों ने पंचायती जमीन पर कब्जा करके शराब का ठेका खोल दिया है।

पीड़ितों ने शराब ठेका बनाने,गली में खुर्दों पर शराब बिकवाने,पंचायत कार्यों में बाधा डालने,सरपंच को जान से मारने की धमकी देने,परेशान करने, गैर कानूनी रूप से कार्य करवाने का दबाव बनाने,परिवार को जान से मारने की धमकी देने की शिकायत भी दी। सरपंच सीता देवी ने शिकायत में कहा कि गांव के सुरेन्द्र,रविन्द्र,राजेश, जगमाल व जोरा आदि ने एक साल से ग्राम पंचायत की भूमि पर अवैध कब्जा किया है और लोहे के टीन डालकर शराब का ठेका खोला है।

वे शराब की आड़ में मादक पदार्थ भी बेचते हैं। उक्त कब्जाधारियों ने उसके (सरपंच के) नाम का स्टाम्प पेपर बनवाकर किरायानामा बना लिया है। उक्त लोगों ने गत वर्ष उस पर किरायानामा पर हस्ताक्षर कर पंचायत द्वारा प्रस्ताव डालकर उनको भूमि देने का दबाव बनाया था। सरपंच ने आरोप लगाया कि उक्त कब्जाधारियों द्वारा उस पर मानसिक दबाव बनाकर किरायानामा पर हस्ताक्षर कर उसके पक्ष में पंचायत द्वारा प्रस्ताव डालने का दबाव निरंतर बनाया जा रहा है।

मना करने पर उसे व पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। सरपंच ने अधिकारियों से मांग की कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ पंचायत की भूमि पर अवैध कब्जे को हटवाया जाए।उनका आरोप था कि एक्साइज इंस्पैक्टर व कुछ असामाजिक लोगों की मिलीभगत से गांव का माहौल खराब हो रहा है। 

kamal