डबवाली: 4 मेडिकल स्टोर पर ड्रग विभाग ने की छापेमारी, एक को किया सील

8/18/2022 8:04:41 PM

डबवाली(संदीप): डबवाली गांव में मेडिकल स्टोर पर नशे में उपयोग की जाने वाली कथित रूप से प्रतिबंधित दवाएं बेचे जाने के खिलाफ डबवाली गांव के लोगों के सडक़ों पर उतर आने के बाद अब ड्रग विभाग भी हरकत में आया है। इसी कड़ी में गुरूवार को ड्रग विभाग ने डबवाली के 4 मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की है। हालांकि इस छापेमारी में अभी तक ड्रग विभाग को कोई भी नशीला पदार्थ बरामद नहीं हुआ है। जिन 4 मेडिकल स्टोर पर जांच के लिए ड्रग विभाग की टीम पहुंची थी, उनमें से एक मेडिकल स्टोर बंद मिला। जिसके बाद ड्रग विभाग की टीम ने इस मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है। जिला ड्रग कंट्रोल ऑफिसर रजनीश धानीवाल ने बंद पड़े इस मेडिकल स्टोर के संचालक को फोन भी किया। लेकिन मेडिकल संचालक से ड्रग कंट्रोल ऑफिसर का फोन पर संपर्क नहीं हो सका।


चारों मेडिकल स्टोर संचालकों को जारी किए गए नोटिस


जिला ड्रग कंट्रोल ऑफिसर रजनीश धानीवाल के मुताबिक डबवाली क्षेत्र में मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित नशीली दवाएं बेचे जाने की शिकायत लोगों की तरफ से विभाग को मिल रही थी। जिसके बाद विभाग की टीम ने डबवाली में मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। 4 मेडिकल स्टोर पर विभाग की टीम जांच करने पहुंची थी। इनमें से एक मेडिकल स्टोर बंद मिला। टीम ने 3 मेडिकल स्टोर पर दवाइयों व इससे जुड़ा रिकार्ड खंगाला।

 

इन तीनों मेडिकल स्टोर पर दवाओं के बिल जैसी कुछ अनियमितता पाई गई है। तीनों मेडिकल स्टोर संचालकों को ड्रग एक्ट में नोटिस दिए गए हैं। रजनीश धानीवाल के मुताबिक गोल चौक के पास स्थित गिन्नी मेडिकल स्टोर उन्हें बंद मिला। विभाग को गिन्नी मेडिकल स्टोर से जुड़ी काफी शिकायतें लोगों की तरफ से मिल रही थी। धानीवाल ने बताया कि गिन्नी मेडिकल स्टोर के संचालक अजय को उन्होंने मेडिकल स्टोर खोलने के लिए फोन भी किया। लेकिन अजय ने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद इस मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan