Sonipat : दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में दहिया खाप, सरकार को दिया ये अल्टीमेटम

5/14/2023 11:26:25 AM

सोनीपत (सन्नी) : देश के नामचीन पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद व भारतीय कुश्ती फेडरेशन के चीफ बृजभूषण शरण पर यौन शोषण के आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे हैं। उसकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है लेकिन दिल्ली पुलिस ने अभी तक बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी नहीं की है। इसको लेकर राजनीतिक दलों के समर्थन में है और दिल्ली के जंतर मंतर को सियासी अखाड़ा बना दिया गया है। 

बता दें कि हरियाणा की सबसे बड़ी खाप पंचायतों में से एक दहिया खाप के प्रधान सुरेंद्र दहिया ने प्रेस कांफ्रेंस की और सरकार को अल्टीमेटम दिया कि अगर सरकार ने इस मसले का जल्द से जल्द समाधान नहीं किया तो किसान आंदोलन की तरह बेटियों को न्याय दिलाने के लिए एक आंदोलन सड़कों पर एक बार फिर हम लड़ने के लिए तैयार हैं। हम लगातार हरियाणा बीजेपी के आला नेताओं के संपर्क में है और उनसे हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करवाने के लिए कह रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हम सरकार को यह बताना चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की धरती से ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की थी, लेकिन इस तरह बेटियां सड़कों पर है और धरने पर बैठी हैं तो हम अपनी बेटियों को खेलने कैसे भेजें। हमारी पृष्ठभूमि किसी और तरह की है। इस तरह के आरोप लगना किसी नेता पर बड़े गंभीर है और अभी तक उसकी गिरफ्तारी ना होना दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठा रहा है।

वहीं सुरेंद्र दहिया ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में बजरंगबली का नारा जोरों शोरों से दिया, लेकिन जो हर रोज बजरंगबली की पूजा करके अखाड़े में उतरते हैं। आज वह धरना दे रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी की हार इस बात का सबूत है कि बजरंगबली केवल उनके साथ नहीं है। मेरी एक बार फिर सरकार से विनती है कि इस मसले को जल्द से जल्द निपटाए ताकि पहलवान अखाड़े में जोर आजमाइश कर सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana