दलित ने मंदिर परिसर में पीया हुक्का तो दबंगों ने धमकाया

10/28/2017 5:08:07 PM

फतेहाबाद(महेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव धारनिया में शनि मंदिर पर रखे गए आम हुक्के का एक दलित युवक द्वारा इस्तेमाल करने पर गांव के ही दबंगों ने बवाल खड़ा कर दिया। मामला जैसे ही गांव में फैला तो दबंगों से घबराए पीड़ित युवक और उसके परिवार ने रात को ही सदर थाना में पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस शिकायत में पीड़ित दलित युवक सत्य नारायण ने बताया कि वह रोज की तरह गांव के शनि मंदिर में माथा टेकने गया था। इस दौरान उसने मंदिर कैंपस में रखे हुक्के का इस्तेमाल कर लिया और वहां से अपने काम पर आ गया। इसके बाद शाम को जब वह काम से वापिस लौट रहा है तो गांव के तीन दबंग युवकों ने उसे शनि मंदिर में रखे हुक्के का इस्तेमाल करने पर धमकाया और जाति सूचक अपशब्द कहे। 

पीड़ित युवक के अनुसार आरोपी दबंगों ने उसे अपनी विशेष जाति का नाम लेकर कहा कि मंदिर पर रखा गया हुक्का हमारा है और तुमने इसको हाथ कैसे लगाया। ये हुक्का ले जाना और 3 हजार रुपए देकर जाना। जब सत्य नारायण ने हुक्के नहीं ले जाने और मंदिर कैंपस में रखी हर चीज पर सभी लोगों का बराबर हक होने की बात कही तो आरोपी युवकों ने कहा की तेरा इतना बुरा हाल करेंगे कि किसी को कुछ पता भी नहीं चलेगा। इसके बाद मामला गांव के सरपंच रमेश के पास पहुंचा। 

सरपंच में बताया कि गांव में मंदिर पर नशा करना सख्त मना है लेकिन फिर भी कुछ दबंग लोग माहौल और भाईचारा खराब करने के लिए ऐसी हरकते करते हैं। सरपंच ने कहा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मंदिर के पुजारी महेंद्र ने भी कहा कि मंदिर परिसर में हुक्का पीना गलत है लेकिन कुछ लोग मानते नहीं हैं।शनिवार सुबह थाने में इस मामले को लेकर पंचायत हुई और वहीं पुलिस ने भी दोनों पक्षो को तलब किया। 

डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि दलित युवक सत्य नारायण की शिकायत पर आरोपी 3 युवकों के खिलाफ मामला एससी/एसटी एक्ट व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।