डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति खंडित करने पर दलित समाज ने किया हंगामा, मौके पर पुलिस बल तैनात

2/18/2023 7:36:51 PM

रादौर (कुलदीप सैनी) : जिले के गांव नाहरपुर में कुछ शरारती तत्वों ने डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को खंडित कर दिया। जिसके बाद दलित समाज के लोगों ने मूर्ति को देखा तो हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया। ऐसे में दलित समाज के लोगों ने प्रशासन पर दबाव बनाकर पहले उनके समाज के लोगों पर दर्ज हुए मामलों को भी समाप्त करने की बात कही।

दरअसल दलित समाज के लोगों द्वारा गांव में ही पंचायती जमीन पर डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को स्थापित कर दिया था। तब गांव में विवाद हुआ और पुलिस ने इस मामले में कुछ युवकों पर मामला भी दर्ज कर दिया था। हालांकि वह अभी विचाराधीन है, लेकिन देर रात फिर से किसी शरारती तत्व ने मूर्ति को खंडित कर दिया। सुबह जब दलित समाज के लोगों ने उसे देखा तो फिर से समाज के लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। ऐसे में मौके पर पुलिस प्रशासन भी पहुंच गया और मामले को शांत करने में जुट गया। ऐसे में प्रशासन ने ग्रामीणों को आश्वासन भी दिलाया कि जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दलित समाज के लोगों ने यह भी कह दिया कि पहले जो ऐसे मामले में पुलिस ने उनके समाज के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था उसे भी खत्म किया जाए। जिस पर प्रशासन ने दलित समाज के नेताओं को सोमवार को अपने कार्यालय में बुलया है।

दलित समाज के लोगों ने खंडित हुई मूर्ति को लेकर प्रशासन के सामने इस जमीन की चार दीवारी करवाने की भी मांग रखी। हालांकि जिला परिषद के वाइस चेयरमैन ने इस बात का आश्वासन भी दिया है कि जल्द ही चार दीवारी बनाई जाएगी। लोगों की मांग थी कि इस जमीन पर लाइट भी लगनी चाहिए और सीसी कैमरे भी, ताकि कोई दोबारा ऐसी घटना को अंजाम न दे सके। फिलहाल लोगों को पुलिस प्रशासन ने समझाने के बाद मामले को शांत कर दिया और मौके पर पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan