न्याय के लिए शख्स ने निकाली दंडवत यात्रा, पुलिस और ससुराल वालों पर लगाए गंभीर आरोप

12/11/2020 6:13:05 PM

सिरसा (सतनाम): खैरपुर चौकी पुलिस द्वारा हिरासत में रख मारपीट करने व ससुराल वालों से पीड़ित एक शख्स ने न्याय के लिए दंडवत यात्रा निकाली। यह व्यक्ति हिसार रोड स्थित खैरपुर चौकी से दंडवत यात्रा करते हुए लघुसचिवालय स्थित एसपी ऑफिस पहुंचा और हिसार रेंज के आईजी के नाम ज्ञापन सौंपा। 



पीड़ित ने बताया कि उसकी साली से एक व्यक्ति से संबंध थे, वही व्यक्ति उसकी पत्नी को परेशान करता था। जब उसे पता तो उसने कार्रवाई करने की बात कही। इसके बाद ससुरालजनों ने उसकी पत्नी को बहका उस पर ही दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा दिया। इसके बाद भी पत्नी और बच्चे उसी के साथ रहे, लेकिन ससुरालपक्ष के लोगों के दबाव में खैरपुर चौकी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद उसकी पत्नी व बच्चे मायके चले गए। 



आरोप है कि चौकी में उसके साथ मारपीट की गई। तबीयत खराब होने पर भी उसका ईलाज नहीं करवाया। कार्रवाई की मांग को लेकर व दंडवत यात्रा कर रहा है। अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह सुप्रीम कोर्ट में इच्छामृत्यु के लिए याचिका डालेगा। पुलिस ने कार्यवाही का आश्वासन देकर समझा कर उसे वापस भेज दिया।



खैरपुर निवासी पीड़ित राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस व ससुरालपक्ष के लोग साढ़े 11 वर्ष के उसके सुखद वैवाहित जीवन को बर्बाद करना चाहते हैं। साली के अवैध संबंध मामले की कार्रवाई करने की उसे सजा दी जा रही है। उसने पत्नी, बेटे वे खुद की सुरक्षा की मांग की है। इसके साथ ही खैरपुर चौकी के तत्कालीन कर्मचारियों व ससुरालपक्ष के लोगों पर कार्रवाई की मांग की है।

इस बारे में सिविल लाइन थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि राकेश का अपनी पत्नी से घरेलू विवाद चल रहा है जो कि भिवानी फैमिली कोर्ट में चल रहा है। वहीं पुलिस द्वारा उसे परेशान करने के जो भी आरोप लगाए गए हैं वो निराधार हैं।

 

vinod kumar