कुरुक्षेत्र की आधा दर्जन कॉलोनियों में बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

7/16/2019 10:53:41 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र की आधा दर्जन से अधिक कालोनियों में पांच से छह फुट पानी भरने से वहां पर बाढ़ की स्थिति बन गई है। दरअसल, सरस्वती नदी में पहाड़ी क्षेत्र का पानी आने के कारण जलस्तर बढ़ गया है। जिससे कुरुक्षेत्र की मोहन नगर, डीडी कॉलोनी गुजराती कालोनी, खेड़ी मारकंडा गांव में पानी भर गया है, जोकि इस समय पांच से छह फीट तक है। 



बारिश के कारण इस पानी के और बढऩे की संभावना है, घरों में पानी घुसने से लोगों का घरेलू सामान भी खराब हो रहा है। इस के साथ साथ दर्जनभर गांवों में हजारों एकड़ धान की फसल बर्बाद हो गई है। कई जगह पानी सड़कों के नीचे से रास्ता बना चुका है, जिससे आने-जाने में परेशानी बढ़ गई है।



वहीं सूचना मिलते ही प्रशासन की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें उपायुक्त एसएस फुलिया ने एसडीएम, डीआरओ, तहसीलदार को दिनरात अलर्ट रहने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने स्थिति की गम्भीरता की पुष्टि की और कहा सरस्वती नदी में अधिक पानी आने से खेड़ी मारकंडा, डीडी कालोनी में पानी घुस गया है।



उधर, इस आपदा को झेल रही जनता इस समय काफी परेशान है। सोमवार रात दस बजे से इन कॉलोनियों में पानी भरना शुरू हो गया था, लेकिन देर शाम तक न तो कोई अधिकारी इनकी सुध लेने पहुंचा और न ही इस इलाके में बिजली चालू हो सकी है।

Shivam