मंहगी शराब पीने वाले हो जाएं सावधान, ब्रांडेड बोतलों में भी हो रही मिलावट (VIDEO)

9/9/2018 6:42:33 PM

सोनीपत(पवन राठी): पंजाब के बाद अब हरियाणा भी पंजाब के रास्ते पर ही चल रहा है, क्योकि पंजाब से भारी मात्रा में लाई जा रही शराब हरियाणा पहुंचने लगी है। सोनीपत में कम पैसा लगाकर ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए लोगों की जिंदगी से खिलफाड़ करने के लिए जहरीली शराब तैयार की जा रही है। गांव बेयापुर में एसटीेएफ टीम ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किय़ा है, जहां से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है। पुलिस ने एक अारोपी को भी मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अारोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

जांच अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के अाधार पर बेयापुर गांव में एक मकान में रेड मारी, जहां से पुलिस ने इंपीरियल ब्लू ,रॉयल स्टैग ,मकडोल और देसी शराब की खाली बोतलें ,खाली पेटिया ओर ढक्कन बरामद किए हैं।

अारोपियों ने बारकोड भी रखे हैं ताकि शराब नकली न लगे। ये सारी शराब पंजाब से सप्लाई हो कर सोनीपत पहुंचती थी। पुलिस के मुताबिक ये गोरखधंधा काफी दिन से यहां चल रहा है। शराब को पानी की टंकी में एक जगह इकट्ठा किया जाता था और उसके अंदर से मोटर लगाकर बोतलों में भरा जाता था।

वहीं इस मामले के बाद आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस सवालों के घेरे में है क्योंकि जिस तरह से फैक्ट्री में भारी मात्रा में शराब का मिलना यह बात साबित करता है कि फैक्ट्री लंबे समय से चल रही थी, बहरहाल अब यही देखना होगा कि एसटीएफ इस मामले में क्या खुलासा करता है और कितने और आरोपियों को गिरफ्तार करता है।
 

Deepak Paul