नहीं बदली गई क्लर्क भर्ती परीक्षा की DATE, झूठी अफवाह पर आयोग ने करवाई FIR

9/16/2019 9:22:11 PM

सोशल मीडिया पर क्लर्क भर्ती परीक्षा के रद्द होने की अफवाह वायरल होने पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए अज्ञात के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई है। इसके साथ-साथ आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि 21 सितंबर से तीन दिन तक चलने वाली क्लर्क भर्ती परीक्षा अपने निर्धारित शैड्यूल के अनुरूप ही होगी।

जानकारी देते हुए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भारत भूषण भारती ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा 15 सितंबर की तिथि का एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया था, जिसमें  21 से 23 सितंबर तक क्लर्क भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का नोटिस दिया गया था। बड़ी संख्या में युवाओं से हित से जुड़ा मामला होने के कारण यह पोस्ट जल्द ही वायरल हो गई।
 


इस पर आयोग द्वारा स्पष्ट किया जा रहा है कि ऐसा कोई नोटिस हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि आयोग इस पर कड़ा संज्ञान ले रहा है और इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है, ताकि आमजन विशेषकर आवेदकों में भ्रम फैलाने वालों पर कडी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने बताया कि अज्ञात के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में 66 डी, आईटी एक्ट व धारा 420 के तहत मामला दर्ज करवाया गया है।

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश में पारदर्शी तरीके से हो रही भर्तियों को लेकर विरोधी राजनीतिक दलों में बौखलाहट है और उनके इशारे पर शरारती तत्व ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बढती लोकप्रियता को देखते हुए ऐसे ही फर्जी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी। लेकिन वर्तमान सरकार योग्य युवाओं को उनको रोजगार का उचित अवसर दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसी अफवाह फैलाकर भ्रम पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

Shivam