आज भी पिछड़ी है लोगों की मानसिकता, बेटी को इतनी सी बात पर गंवानी पड़ी जान...

10/24/2018 11:18:54 AM

पलवल(दिनेश कुमार): आज भले ही हम कितने ही आधुनिक युग की तरफ बढ रहे हो लेकिन आज भी हमारे समाज में कुछ लोग ऐसे है जो बेटियों से ज्यादा महत्व बेटो को ही देते है। कुछ लोग को बेटे की चाह में सारी हदे पार कर देते है। पलवल के गांव असावटी की बेटी का कसूर बस इतना था कि उसको दो बेटीयों के बाद बेटा नही था।

गांव असावटी की रहने वाली 26 वर्षीय चंचल की शादी नवंबर 2011 में सिरसा के रहने वाली अमित के साथ हुई थी। मृतका चंचल को शादी के बाद दो बेटीयां पैदा हुई। जिनमें से एक की उम्र 6 साल है तो दूसरी बेटी की उम्र सिर्फ 9 महीने है। मृतका के माता-पिता का आरोप है कि जब चंचल पर दूसरी बेटी हुई तो उसके पति सहित पूरे परिवार ने चंचल को प्रताडित करना शुरू कर दिया और उसके पिता से 5 लाख रूपये व एक गाडी की मांग की जाने लगी। लेकिन उसके पिता एक गरीब परिवार से है तो वो ससुरालवालों की मांग पूरी नही कर पाये।

मृतका के पिता विनोद ने बताया कि उनकी बेटी की हत्या करने के बाद उसके ससुरालवालों ने उनको बेटी के बारे में बताया तक नही।  उसके छोटे भाई के फोन पर उनकी बेटी की मौत की सूचना मिली जिसके बाद वो नोएडा पहुंचे। मृतका के माता-पिता ने आरोपियों के लिए फांसी की मांग की है। 

Rakhi Yadav