बहू पर लगाया दहेज कम लाने का आरोप, फिर खिलाया कांच, अस्पताल में तोड़ा दम

2/5/2021 4:55:25 PM

पलवल(गुरुदत्ता गर्ग): पलवल में एक और विवाहिता दहेज लोभियों की बलि चढ़ गई। पलवल के निकटवर्ती गांव अतरचटा में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद मृतका के मायके वालों और ससुराल पक्ष में तनाव की स्थिति बनी हुई है। मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं । वही ससुराल पक्ष के लोग मामले को रफा-दफा करने का दबाव बना रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले पर नजर रखे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार जिले कि धतीर चौकी क्षेत्र के गांव अतरचटा में एक विवाहिता की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि मृतका रेखा के पति रवि पुत्र धर्मबीर निवासी मंडकोला का शादी से पूर्व किसी अन्य महिला के साथ अवैध सम्बन्ध थे जिसकी जानकारी रेखा को हुई तो उसने पति को रोकने का प्रयास किया। रेखा उस महिला की तुलना में दुबली -पतली थी  जिसके कारण रेखा उसे पसंद नहीं आई तो पति ने रेखा को दहेज कम लाने के बहाने खूब प्रताड़ित किया। प्रताड़नाएं सहने के बाद भी रेखा नहीं मानी तो उसे कांच खिला दिया गया जिससे वह बीमार रहने लगी।



परिजनों ने आरोप लगाया कि बीमार रहने के बाद जब ससुराल वालों ने उसका इलाज नहीं कराया तो उसने अपने भाई को फोन करके इलाज के लिए पैसे मांगे थे जिस पर उसके पिता ने उसे मकर सक्रांति पर अपने घर बुलाकर उसका इलाज कराना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि पहले उसका छोटे डॉक्टर के पास इलाज कराते रहें बाद में उसके पलवल के बंसल नर्सिंग होम मेड 28 जनवरी को भर्ती कराया गया था लेकिन वहां पर हालत ज्यादा बिगड़ने पर उसे मेवात के हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हार में ले जाया गया जहां 4 तारीख की शाम को उसकी मौत हो गई। मौत होने के बाद परिजन मृतक के शव को अपने घर ले आए और पुलिस से न्याय की गुहार लगाई लेकिन मृतका की ससुराल पक्ष (मण्डकोला गांव ) के सैंकड़ों की संख्या में लोग अतरचटा गांव पहुंच गए और मृतका का परिजनों और गांव वालों पर गांव की इज्जत के मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाया  लेकिन मृतका के परिजनों ने पंचायत की एक नहीं मानी जिससे दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई।



पुलिस ने मौके पर जाकर मामले को संभालने की कोशिश की। पुलिस जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक उपदेश कुमार ने बताया कि अधिकारियों के मामले की सूचना दे दी गई है। मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा उसके बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे आगे की जांच की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Isha