पुत्रवधू ने ससुर पर लगाया रेप का आरोप, सास-ससुर ने निगला जहर

8/28/2018 9:33:54 AM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): थाना के अंतर्गत गांव अटायल में एक अधेड़ दम्पति ने जहरीला पदार्थ खा लिया। पी.जी.आई. में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई, जबकि उसके पति की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि छोटे बेटे की बहू ने अधेड़ के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया था, जबकि सास व अन्य परिजनों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ के आरोप लगाए थे। 

सूचना मिलने पर पुलिस पी.जी.आई. पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लिया है। बताया जा रहा है कि मामले को लेकर कई बार पंचायत भी हो चुकी थी। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और इस संबंध में पुलिस ने पुत्रवधू के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया। पुलिस के अनुसार करीब 4 दिन पहले एक विवाहिता ने अपने ससुर के खिलाफ रेप का आरोप लगाया था। 

विवाहिता का आरोप था कि उसका ससुर एक साल से उसके साथ रेप कर रहा था और जब उसने अपने पति व परिवार वालों को इस बारे में बताया तो उन्होंने उसके साथ ही मारपीट की, जिस पर सांपला पुलिस ने अधेड़ दम्पति व परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

मामले को लेकर दो दिन पहले विवाहिता के मायके वाले व उसके ससुराल वालो के बीच भी मारपीट हुई थी और इसको लेकर पंचायत बुलाई गई थी। सोमवार दोपहर को परमानंद व उसकी पत्नी निर्मला ने जहरीला पदार्थ खा लिया। घटना का पता चलते ही परिजनों ने दोनो को पीजीआई में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान निर्मला की मौत हो गई, जबकि परमानंद की हालत नाजुक बनी हुई है। 

सूचना मिलने पर सांपला पुलिस पीजीआई पहुंची और महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस संबंध में मृतक के बेटे व परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज किए और उनसे पूछताछ की। परिजनों का कहना है कि आरोप लगाने वाली महिला का चरित्र ठीक नहीं था और उसने झूठे आरोप लगाए थे। पुलिस ने इस संबंध में महिला के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है।
 

Rakhi Yadav